खेल

IND vs ENG: सरफराज-रजत पाटीदार दोनों साथ कर सकते हैं डेब्यू, यूं विनिंग ट्रैक पर लौट सकता है भारत

IND vs ENG: सरफराज-रजत पाटीदार दोनों साथ कर सकते हैं डेब्यू, यूं विनिंग ट्रैक पर लौट सकता है भारत
  • PublishedJanuary 30, 2024

नई दिल्ली. इंग्लैंड से पहला टेस्ट मैच हार चुकी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) दूसरे टेस्ट में बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है. संभावना है कि इस मैच में भारत दो क्रिकेटरों को डेब्यू करा सकता है. इनमें सरफराज खान (Sarfaraz khan) का बहुप्रतीक्षित डेब्यू भी शामिल है. अगर भारतीय टीम हैदराबाद की ‘इंग्लिश प्लेइंग’ जैसा कुछ करना चाहे तो सरफराज खान के साथ रजत पाटीदार (Rajat Patidar) भी विशाखापत्तनम से अपने टेस्ट करियर का आगाज कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे.

मेजबान भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट सकी संभावित प्लेइंग इलेवन से पहले एक नजर हैदराबाद टेस्ट मैच में दोनों टीमों के कॉम्बिनेशन पर डाल लेते हैं. भारतीय टीम (Team India) हैदराबाद टेस्ट में 5 बैटर, एक विकेटकीपर और 5 बॉलर (ऑलराउंडर समेत) के कॉम्बिनेशन के साथ उतरी थी. इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में 6 बैटर, एक विकेटकीपर और 4 स्पेशलिस्ट बॉलर उतारे, जिनमें 3 स्पिनर शामिल थे.

रिंकू सिंह नहीं, यूपी के इस छोरे को मिली टेस्ट टीम में एंट्री, प्लेइंग XI में मिल सकती है जडेजा की जगह

हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन मोहम्मद सिराज एक भी विकेट नहीं ले सके. दूसरी ओर, ऐसा नहीं लगा कि इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक में कोई कमी है, जबकि भारत के मुकाबले वह एक कम गेंदबाज के साथ उतरा था.