मनोरंजन

जब पहली बार बॉक्स ऑफिस पर भिड़े थे आमिर-शाहरुख, हुआ था जबरदस्त मुकाबला, लेकिन कौन किस पर पड़ा था भारी?

जब पहली बार बॉक्स ऑफिस पर भिड़े थे आमिर-शाहरुख, हुआ था जबरदस्त मुकाबला, लेकिन कौन किस पर पड़ा था भारी?
  • PublishedDecember 29, 2023

नई दिल्ली. बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) तो वैसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) से 4 साल पहले ही बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके थे. एक तरफ जहां आमिर ने साल 1988 में फिल्मों में कदम रखा था, तो वहीं शाहरुख साल 1992 में बॉलीवुड में एंट्री मारी थी.

लेकिन, शाहरुख और आमिर का बॉक्स ऑफिस पर आमना-सामना साल 1995 में पहली बार हुआ था. उस दौरान दोनों ही सुपरस्टार का बॉलीवुड पर दबदबा था. एक तरफ जहां शाहरुख खान ‘करण अर्जुन’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के साथ टॉप एक्टर में शुमार थे, तो वहीं आमिर खान ‘रंगीला’ के जरिए लोगों के दिलों पर राज कर रहे थे.

इसी बीच, पहली बार ऐसा मौका आया जब साल 1995 में आमिर खान की फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘राम जाने’ एक साथ बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी. एक तरफ जहां ‘अकेले हम अकेले तुम’ 30 नवंबर 1995 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, तो वहीं ‘राम जाने’ 1 दिसंबर 1995 को रिलीज हुई थी.

वैसे तो इन दोनों ही फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर अच्छा-खासा असर देखने को मिला था, लेकिन इसमें बाजी शाहरुख खान मार गए थे. शाहरुख की ‘राम जाने’ ने आमिर की ‘अकेले हम अकेले तुम’ को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया था.