भारत

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने श्रीनगर में नौ स्थानों पर की छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने श्रीनगर में नौ स्थानों पर की छापेमारी
  • PublishedApril 22, 2024

जम्मू कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, एएनआई ने आतंकवाद से जुड़े एक मामले में श्रीनगर में नौ स्थानों पर छापा मारा है। ये कार्रवाई ड्रोन से हथियार गिराने के मामले में की गई है।

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए जम्मू में भिजवाए गए हथियार

पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए जम्मू में हथियार भिजवाए गए थे जिसका इस्तेमाल आतंकी वारदातों के लिए किया जा रहा था। इस पूरे मामले में एनआईए इस वक्त नौ जगहों पर छापेमारी कर रही है। एनआईए के अधिकारियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर छापेमारी शुरू की। खबर लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी।

लोकसभा चुनाव के बीच स्लीपर सेल को एक्टिव करने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के अंदर अभी भी कई सारे आतंकवादी संगठन अपने स्लीपर सेल को एक्टिव करने की कोशिश करने में लगे हैं। यह समय इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि इस समय में देश में लोकसभा चुनाव भी चल रहा है। ऐसे में एनआईए की यह छापेमारी बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। इस दौरान एनआईए ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है जिनसे पूछताछ जारी है।

कई ट्रांसपोर्टर्स पर कसा शिकंजा

इस बीच अशंका जताई जा रही है कि यह एक बड़ा गठजोड़ है जिसमें कई सारे ट्रांसपोर्टर हैं जो जम्मू कश्मीर में काम करते हैं। इनमें उनका नाम भी सामने आ रहा है। इसके अलावा कई सारे आतंकवादी संगठनों से जुड़े लोग भी हैं जिनका नाम सामने आ रहा है। यही कारण है कि एनआईए नौ जगह पर छापेमारी की कार्रवाई लगातार कर रही है।