मनोरंजन

डीपफेक वीडियो हुआ वायरल तो हरकत में आए रणवीर सिंह, दर्ज करवाई FIR, जांच में जुटी साइबर क्राइम टीम

डीपफेक वीडियो हुआ वायरल तो हरकत में आए रणवीर सिंह, दर्ज करवाई FIR, जांच में जुटी साइबर क्राइम टीम
  • PublishedApril 22, 2024

मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स के डीपफेक वीडियो का चलन तेजी से बढ़ रहा है. बीते दिनों आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, रश्मिका मंदाना समेत कई सेलेब्स के डीपफेक वीडियो वायरल हुए. हाल में रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो सामने आया. इस पर अपने चार्म से हमेशा फैंस और ऑडियंस को इंप्रेस करने वाले रणवीर ने तगड़ा एक्शन लिया है. वह इंडस्ट्री में बढ़ती प्रॉब्लम के नए टारगेट बनें हैं. एक फेक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उन्हें अपने पॉलिटिकल ओपिनियन को रखते हुए देखा जा सकता है.

वीडियो देखने में रियल लग रहा है. वीडियो में रणवीर सिंह की हाल की बनारस ट्रिप को दिखाया गया है. लेकिन ऑडियो को बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल किया गया है. बता दें कि रणवीर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स को आगाह करते हुए लिखा था, “डीपफेक से बचों दोस्तों.”

आमिर खान के बाद, अब रणवीर सिंह का वीडियो वायरल, वोट अपील कर इस पार्टी का कर रहे हैं प्रचार?
रणवीर सिंह के प्रवक्ता ने दर्ज कराई एफआईआर

हाल ही में, डीपफेक वीडियो के बनाने के बारे में लेटेस्ट अपडेट सामने आया है, जिसमें रणवीर सिंह के आधिकारिक प्रवक्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने की बात की पुष्टि की है. अपडेट के मुताबिक, एक FIR दर्ज की गई है और साइबर क्राइम सेल द्वारा इसकी जांच की जा रही है. प्रवक्ता ने एक बयान भी जारी किया है.