भारत

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बस हादसे में केडिया कंपनी के 15 कर्मचारियों की मौत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुख जताया

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बस हादसे में केडिया कंपनी के 15 कर्मचारियों की मौत, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुख जताया
  • PublishedApril 10, 2024

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कल रात करीब नौ बजे केडिया डिस्टलरी के लगभग 40 कर्मचारियों को लेकर कुम्हारी से भिलाई लौट रही बस 20 फीट गहरी मुरम खदान में गिर गई। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।

प्रशासनिक और कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, 11 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। बाकी घायलों में से चार ने अस्पताल में दम दोड़ दिया। शहर पुलिस अधीक्षक (छावनी क्षेत्र) हरीश पाटिल ने बताया कि घटनास्थल के दृश्यों से पता चलता है कि बस नीचे गिरने के बाद पलट गई। डीएम ऋचा प्रकाश चौधरी का कहना है कि सूचना मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। अस्पताल में भर्ती सभी घायलों की हर संभव देखभाल की जा रही है तथा दुर्घटना का कारण जानने के लिए मजिस्ट्रेट जांच की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री ने एक एक्स पोस्ट में कहा, “छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुआ बस हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए एक्स पोस्ट में कहा, “छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार बहुत दुखद है। सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहन संवेदनाएं! मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूँ।”

केडिया डिस्टलरी कंपनी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, एक सदस्य को नौकरी और घायलों का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि घायलों को एम्स, एपेक्स ओम और अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
(इनपुट- हिन्दुस्थान समाचार)