Close

Recent Posts

मनोरंजन

Filmfare Awards 2024: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने जीता अवार्ड, ’12th फेल’ बनी बेस्ट फिल्म,यहां देखें पूरी लिस्ट

Filmfare Awards 2024: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने जीता अवार्ड, ’12th फेल’ बनी बेस्ट फिल्म,यहां देखें पूरी लिस्ट
  • PublishedJanuary 29, 2024

नई दिल्ली. 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की घोषणा हो चुकी है. ‘एनिमल’ के लिए रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला जबकि आलिया भट्ट को ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला. इसके साथ ही विक्रांत मैसी की फिल्म ’12th फेल’ इस साल की बेस्ट फिल्म बनीं. इस बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला. इसके साथ ही ’12th फेल’ के लिए विनोद चोपड़ा को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला.

’12th फेल’ बनी बेस्ट फिल्म
सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब ’12वीं फेल के नाम रहा.’12th फेल’ ने फिल्म ‘जवान’, ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’, ‘ओह माय गॉड 2’ और ‘पठान’ जैसी ब्लॉकबस्ट फिल्मों को मात देकर बेस्ट फिल्म का अवार्ड अपने नाम किया. बता दें कि इस फिल्म में विक्रांत मैसी ने शानदार एक्टिंग की है.

कौन है बेस्ट डायरेक्टर
बेस्ट डायरेक्टर की लिस्ट में अमित राय को फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’, एटली को फिल्म ‘जवान’, सिद्धार्थ आनंद को ‘पठान’, करण जौहर को फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ और विधु विनोद चोपड़ा को ’12th फेल’ जैसी फिल्मों का नाम शामिल था. हालांकि सभी को मात देते हुए डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा को इस साल का बेस्ट डायरेक्टर घोषित किया गया. इस तरह फिल्म’12th फेल’ को 2 अवार्ड पाने में सफल साबित हुई.

बेस्ट एक्टर रणबीर कपूर बने
बेस्ट एक्टर की लिस्ट में रणबीर कपूर के साथ शाहरुख खान का नाम शामिल था. उनकी ‘डंकी’ और ‘जवान’ 2 फिल्मों के लिए नामांकन मिले थे.इसके साथ ही विक्की कौशल की ‘सैम बहादुर’ के लिए तो रणवीर सिंह को ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’, और सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ का नाम शामिल है. अंत में रणबीर कपूर को फिल्म एनिमल के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड से नवाजा गया.