Close

Recent Posts

मनोरंजन

23 साल में 3 फिल्मों में किया काम, 2018 में लगा खत्म हो गया करियर, फिर हाथ लगी ऐसी मूवी, 475 Cr का रच दिया इतिहास

23 साल में 3 फिल्मों में किया काम, 2018 में लगा खत्म हो गया करियर, फिर हाथ लगी ऐसी मूवी, 475 Cr का रच दिया इतिहास
  • PublishedAugust 31, 2023

अनिल शर्मा (Anil Sharma) के बेटे उत्कर्ष शर्मा (Utkarsh Sharma) को बचपन से ही एक्टिंग का शौक चढ़ गया था. वो एक्टर तो बन ही गए हैं, लेकिन अब हीरो बनने के लिए कई सालों से कोशिश कर रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि उत्कर्ष शर्मा ने 23 साल के करियर में सिर्फ तीन फिल्मों में काम किया है और तीनों फिल्मों को किसी और ने नहीं बल्कि उनके पिता अनिल शर्मा ने ही बनाई है. 5 साल पहले जब अनिल शर्मा ने सोलो हीरो के तौर पर उत्कर्ष को लॉन्च किया था, तो उन्हें मुंह की खानी पड़ गई थी. फिर उत्कर्ष शर्मा को वो फिल्म मिली, जिसने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया.

अनिल शर्मा ने साल 2001 में फिल्म बनाई थी, जिसका टाइटल है ‘गदर: एक प्रेम कथा’. इसमें उत्कर्ष शर्मा ने भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा था. उन्होंने सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे जीते का रोल किया था. ‘गदर’ में उत्कर्ष ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई. (

साल 2018 में अनिल शर्मा ने बेटे उत्कर्ष शर्मा को बतौर हीरो फिल्म ‘जीनियस’ से लॉन्च किया. इसमें उत्कर्ष एक्शन अवतार में नजर आए थे और मूवी को भारी-भरकम बजट में बनाया गया था. अनिल शर्मा ना सिर्फ इस फिल्म के डायरेक्टर थे बल्कि उन्होंने मूवी को को-प्रोड्यूस भी किया था, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई, तो लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई.

उत्कर्ष शर्मा की इस फिल्म से मेकर्स को तगड़ा नुकसान हुआ था. ‘जीनियस’ बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी. आपको यकीन नहीं होगा कि 25 करोड़ में बनी इस फिल्म का टोटल कलेक्शन सिर्फ 5 करोड़ रुपये था. इसके बाद लगा कि अब उत्कर्ष शर्मा का करियर खत्म हो गया है.