मनोरंजन

पंजाब के बाद अब इस राज्य में मंडराया ‘इमरजेंसी’ पर संकट? सिख समूह का आरोप, फिल्म में उन्हें ‘आतंकवादी’ दिखाया

पंजाब के बाद अब इस राज्य में मंडराया ‘इमरजेंसी’ पर संकट? सिख समूह का आरोप, फिल्म में उन्हें ‘आतंकवादी’ दिखाया
  • PublishedAugust 30, 2024

नई दिल्ली. कंगना रनौत की आने वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ पर रिलीज से पहले संकट के बादल छाए हुए हैं. पंजाब में फिल्म को लेकर जबरदस्त बवाल हो रहा है. वहीं, अब एक कांग्रेस शासित प्रदेश में फिल्म को बैन करने का मांग उठने लगी है. कंगना रनौत की ये फिल्म 6 सितंबर को देशभर में रिलीज के लिए तैयार है. लेकिन रिलीज से पहले अब तेलंगाना में फिल्म बैन होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि, इसे लेकर अब तक कोई अंतिम फैसला अभी तक नहीं लिया गया है.

कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ को लेकर हाल ही में राज्य सरकार के सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर ने खुलासा किया. उन्होंने बताया कि फिल्म के प्रतिबंध को लेकर सरकार फैसला ले सकती है. फिल्म को लेकर हाल ही में SGPC यानी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने भी फिल्म प्रोड्यूसर को लीगल नोटिस भेजा था.

बैन पर विचार कर सकती है तेलंगाना सरकार
दरअसल, सिख सोसाइटी के 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्य सरकार के सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर से इस फिल्म को लेकर मुलाकात की. मुलाकात के दौरान फिल्म में सिख समुदाय के चित्रण पर चिंता जाहिर की गई. फिल्म को लेकर उनका आरोप है कि फिल्म में उनके समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की गई है. उन्होंने दावा किया कि फिल्म में सिखों को आतंकवादी और राष्ट्र-विरोधी के रूप में दर्शाया गया है. उन्होंने आगे इसे ‘आक्रामक’ बताया और आरोप लगाया कि फिल्म ‘इमरजेंसी’ के रिलीज होने के बाद उनके समुदाय की छवि को नुकसान हो सकता है.

कानूनी सलाह पर विचार करेंगी सरकार
प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद शब्बीर ने मुख्यमंत्री से तेलंगाना में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने का अनुरोध किया है. कानूनी सलाह पर विचार करने के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा.