भारत

प्रधानमंत्री मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी
  • PublishedJuly 23, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को देश के महान स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “लोकमान्य तिलक को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। उन्हें भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में एक महान व्यक्तित्व के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने राष्ट्रवाद की भावना को प्रज्वलित करने के लिए अथक प्रयास किया और साथ ही, शिक्षा और सेवा पर जोर दिया।” इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने पुणे में पिछले साल आयोजित एक कार्यक्रम में अपने भाषण का वीडियो लिंक भी साझा किया। इस कार्यक्रम में उन्हें लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

प्रधानमंत्री ने एक अन्य पोस्ट में चंद्रशेखर आजाद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें एक ऐसा निडर नायक बताया, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध था। पीएम ने कहा, ‘महान चन्द्रशेखर आज़ाद की जयंती पर मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। वह एक निडर नायक थे, जो भारत की स्वतंत्रता के लिए अटूट साहस और प्रतिबद्धता से संपन्न थे। उनके आदर्श और विचार लाखों लोगों, विशेषकर युवाओं के दिल और दिमाग में गूंजते रहते हैं।’