Close

Recent Posts

खेल

रोहित शर्मा की कप्तानी में 10 खिलाड़ियों ने किया टेस्ट डेब्यू, सिर्फ 5 ही बचे प्लेइंग XI में, बाकी 5 कहां.

रोहित शर्मा की कप्तानी में 10 खिलाड़ियों ने किया टेस्ट डेब्यू, सिर्फ 5 ही बचे प्लेइंग XI में, बाकी 5 कहां.
  • PublishedFebruary 28, 2024

नई दिल्ली. रोहित शर्मा ने अब तक 15 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है. रोहित की छवि कूल कैप्टन की रही है. वे नए खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) मौजूदा टेस्ट सीरीज में ही रोहित शर्मा 4 भारतीय क्रिकेटरों को डेब्यू करा चुके हैं. इनमें से 3 क्रिकेटरों ने मौके का फायदा उठाया है. रजत पाटीदार (Rajat Patidar) कोई असर छोड़ पाने में नाकाम रहे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में कितने खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया और इनमें से कितने टीम में जगह पक्की कर पाए. जो जगह पक्की नहीं कर पाए, वो अब कहां हैं.

भारत के लिए अब तक 313 क्रिकेटरों ने टेस्ट क्रिकेट खेला है. इनमें से 10 खिलाड़ियों को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में डेब्यू करने का मौका मिला है. इनमें से यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने तो महज 8 टेस्ट मैच में 971 रन ठोक दिए हैं. तो दूसरी ओर ध्रुव जुरेल ने भारत को रांची टेस्ट में जीत दिलाने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी. ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) अपने दूसरे ही टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे.

रंग लाई रोहित की डांट, स्टार बैटर रेस्ट कैंसल कर मुकाबले में उतरा, दूसरा भी 2 मार्च को लौटेगा ग्राउंड पर

क्रिकेट में भविष्यवाणी तो नहीं की जा सकती लेकिन पिछले प्रदर्शन के आधार पर यह कहा जा सकता है कि यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरेल ने काफी हद तक टीम इंडिया (Team India) में जगह पक्की कर ली है. इंग्लैंड के खिलाफ ही सरफराज खान, रजत पाटीदार और आकाशदीप ने भी डेब्यू किया. सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक बनाए और यह संदेश दिया कि वे इस फॉर्मेट में खेलने के लिए तैयार हैं. रजत पाटीदार ने अब तक निराश किया है. रजत पाटीदार को अब तक 3 टेस्ट मैच में मौका मिला है, जिनमें वे सिर्फ 63 रन बना पाए हैं. उन्हें धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच में शायद ही मौका मिले. आकाशदीप (Akash Deep) ने अपने पहले ही मैच में 3 विकेट लेकर प्रभावित किया है.