खेल

विराट, सूर्या, हार्दिक, ऋषभ पंत, केएल… आईपीएल में खेलेंगे भी या नहीं? जानें कब करेंगे मैदान पर वापसी

विराट, सूर्या, हार्दिक, ऋषभ पंत, केएल… आईपीएल में खेलेंगे भी या नहीं? जानें कब करेंगे मैदान पर वापसी
  • PublishedFebruary 28, 2024

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज फिटनेस, फॉर्म या निजी कारणों से भारत-इंग्लैंड सीरीज में नहीं खेल रहे हैं. इस सीरीज के कुछ दिन बाद ही आईपीएल (Indian Premier League) शुरू हो जाएगी. क्या ये क्रिकेटर आईपीएल में खेलेंगे या टी20 लीग में भी इनका इंतजार ही करना पड़ेगा. हमने क्रिकेट फैंस के ऐसे ही सवालों के जवाब ढूंढ़ने की कोशिश की है.

ऋषभ पंत करेंगे वापसी
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) करीब 15 महीने चोटिल होने के बाद से मैदान से दूर चल रहे हैं. उन्होंने दिसंबर 2022 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. लेकिन यह खिलाड़ी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में वापसी करने को तैयार है. उनके प्रैक्टिस के वीडियो लगातार आ रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग भी कह चुके हैं कि पंत आईपीएल में खेलेंगे.

धर्मशाला में डेब्यू कर सकता है स्टायलिश बैटर, रोहित की Playing XI में मिलेगी जगह! रणजी में मचाई धूम

पंड्या भी लौटने को तैयार
वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल होकर टीम से बाहर होने वाले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी वापसी के लिए तैयार है. इस ऑलराउंडर ने अपनी फिटनेस के सबूत देने वाले वीडियो शेयर किए हैं. उन्होंने डीवाई पाटिल टी20 कप में शिरकत भी की है. हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे. मुंबई इंडियंस ने पंड्या को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया है.