मनोरंजन

कभी बस स्टैंड पर बेचता था मूंगफली, आज 212 करोड़ का मालिक है सुपरस्टार, मूंछों के दम पर पलटी किस्मत

कभी बस स्टैंड पर बेचता था मूंगफली, आज 212 करोड़ का मालिक है सुपरस्टार, मूंछों के दम पर पलटी किस्मत
  • PublishedFebruary 1, 2024

Jackie Shroff Birthday: ‘हीरो’, ‘दूध का कर्ज’, ‘राम लखन’, ‘खलनायक’, ‘तेरी मेहरबानियां’, ‘रंगीला’, ‘देवदास’, ‘परिंदा’, ‘बंधन’, ‘त्रिदेव’, जैसी और भी शानदार फिल्में देने वाले जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) आज अपना 67वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. फैंस के बीच ‘जग्गू दादा’ के नाम से फेमस जैकी आज जहां पर वहां पर पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. उनके एक्टर बनने की कहानी भले ही दिलचस्प हो सकती है लेकिन जिंदगी के ​स्ट्रगल की कहानी काफी मोटिवेट करने वाली है.

जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. वह फिल्म इंडस्ट्री पर 4 दशक से राज कर रहे हैं. उनकी पहली फिल्म ‘हीरो’ थी, जिसे सुभाष घई ने निर्देशित किया था. यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई थी. फिल्म में जैकी संग मीनाक्षी शेषाद्रि नजर आई थीं, जो उस दौर की सबसे बेहतरीन हीरोइन थीं.

हाल ही में सुभाष घई ने खुद खुलासा किया था, ‘हीरो’ के पहले जैकी को न तो एक्टिंग आती थी और न ही वे डायलॉग बोल पाते थे. लेकिन उनके कॉन्फिडेंस को देख कर उन्होंने फिल्म में साइन कर लिया था. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. इसके साथ ही एक बार घई ने बताया था कि हीरो फिल्म में उन्होंने जैकी के लुक्स के साथ ही उनकी मूंछों के चलते फिल्म में साइन किया था.

हीरो फिल्म ने जैकी की किस्तम बदल दी. वह पहली फिल्म से बॉलीवुड में छा गए थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने तकरीबन 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जैकी कभी नौकरी के लिए दर-दर भटकते थे. एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में उन्होंने कभी सोचा ही नहीं था. लेकिन किस्मत ने उन्हें एक्टर बना दिया.