मनोरंजन

बर्थडे पर मिला ऐसा खास तोहफा, कॉमेडियन की रातोंरात बदल गई जिंदगी, लोगों के 1 निर्णय ने बनाया स्टार

बर्थडे पर मिला ऐसा खास तोहफा, कॉमेडियन की रातोंरात बदल गई जिंदगी, लोगों के 1 निर्णय ने बनाया स्टार
  • PublishedJanuary 30, 2024

Comedian Birthday Gift Turned Into Life Altering Experience: कॉमेडियन को आर्थिक तंगी की वजह से 5वीं कक्षा के बाद स्कूल छोड़ना पड़ा था. वे जरूरतों को पूरा करने के लिए परिवार के साथ काम करने लगे. वे जब सिर्फ 14 साल के थे, तब मां के अचानक निधन ने उन्हें उम्र से पहले ही बड़ा बना दिया. वे गायकी, रैपिंग और स्टैंडअप कॉमेडी से दिल को बहलाने लगे, जो आगे चलकर उनका जुनून और पहचान बन गई. कॉमेडियन का 32वां बर्थडे बेहद खास रहा. कॉमेडियन के बर्थडे पर किस्मत उन पर ज्यादा मेहरबान रही. उन्हें दर्शकों की दुआ से ऐसा उपहार मिला कि वे लोकप्रियता के शिखर को छूने लगे.

नई दिल्ली: कॉमेडियन ने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे. वे तकलीफों के बीच पले-बढ़े. वे साल 2020 में अपने यूट्यूब वीडियो ‘दाऊद, यमराज और औरत’ के अपलोड होने के बाद सुर्खियों में आए थे. उन्होंने गाने ‘जवाब’ से गायकी में कदम रखा. वे अपने कॉमेडी शोज की वजह से विवादों से घिरे, लेकिन डर से कभी रुके नहीं. उन्हें बर्थडे पर उनकी मेहनत और काबिलियत का फल ‘बिग बॉस 17’ की ट्रॉफी के रुप में मिला

मुनव्वर फारुकी की जिंदगी ‘बिग बॉस 17’ की ट्रॉफी जीतने के बाद काफी बदल गई है. वे एक स्टार बन गए हैं, जिन्हें बर्थडे पर दर्शकों और सेलेब्स का भारी सपोर्ट मिला, जिससे वे रियलिटी शो की ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहे. शो में झगड़ों, विवादों, निजी रिश्तों के बीच वे दर्शकों के दिलों में घर कर गए. शो में अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के साथ उनकी काफी लड़ाई हुई.

मुनव्वर फारुकी ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की थी. वे यूट्यूब पर अपने कॉमेडी वीडियो के लोकप्रिय होने के बाद लोगों की नजरों में आए थे.