मॉस्को। रूस में कोरोना (COVID-19) संक्रमण के साढ़े पांच हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही देश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा साढ़े दस लाख के भी पार पहुंच गया है। रविवार को देश के कोरोना वायरस रेस्पोंस सेंटर (Russia Coronavirus Response Center) ने यह जानकारी दी है। सेंटर के अनुसार, रूस में एक दिन में संक्रमण के 5,449 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की कुल संख्या 10,62,811 हो गई है। ताजा मामलों में से 23.5 फीसद केसों में संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आए हैं।सेंटर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना संक्रमण के 5,449 मामले, देश के 84 क्षेत्रों से दर्ज किए गए हैं। वहीं, इनमें से 1,238 मामलों में कोई लक्षण नजर नहीं आया है।पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के कारण 94 लोगों की मृत्यु हो गई है और इसके साथ ही देश में मौतों का आंकड़ा 18,578 तक पहुंच गया है। वहीं, इस दौरान 2,690 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं और ठीक होने वालों की कुल संख्या 8,76,225 हो गई है।

दुनियाभर में दो करोड़ 86 लाख से ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या:-वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या दो करोड़ 86 लाख (28.6 मिलियन) से ऊपर चली गई है, जबकि जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, रविवार की सुबह तक 9,18,000 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। यूनिवर्सिटी के सेंटर फोर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (Center for Systems Science and Engineering, CSSE) के अनुसार विश्व में कुल मामलों की संख्या 2,86,50,588 हो गई है और मृत्यु दर बढ़कर 918,796 तक पहुंच गई है। जानकारी के लिए बता दें कि अब तक सबसे ज्यादा केस अमेरिका में दर्ज किए गए हैं और इसके भारत का नंबर है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें