केप टाउन । साउथ अफ्रीका में बुधवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 3,267 नए मामले दर्ज किए गए हैं। मार्च के बाद यह देश में सबसे बड़ा आंकड़ा है। नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 40 हजार 7 सौ 92 हो गई है। शिन्हुआ न्यूज ने स्वास्थ्य मंत्री ज्वेली मखिये (Zweli Mkhize) के हवाले से यह जानकारी दी है। इसके अलावा बुधवार को कोरोना के कारण सबसे ज्यादा 56 लोगों की मौत दर्ज की गई है। मंत्री ने कहा, "ताजा आंकड़ों के बाद देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 848 हो गई है।"
56 मौतों में से 54 कोरोना मरीजों की मत्यु पश्चिम केप प्रांत में हुई है। इसके अलावा देश में अभी तक 21,311 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि देश में रिकवरी रेट 52.24 फीसद है। पश्चिम केप प्रांत कोरोना महामारी का उपकेंद्र है यहां अभी तक 27,006 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि 651 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। सरकार के प्रवक्ता फुमला विलियम्स (Phumla Williams) ने कहा कि राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा (Cyril Ramaphosa) स्थिति का निरीक्षण करने और महामारी के निरंतर प्रबंधन के लिए प्रांत की तत्परता का आकलन करने के लिए शुक्रवार को केप प्रांत का दौरा कर सकते हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें