पेरिस। चोरी की कई घटनाएं आपने सुनी होगी लेकिन, अब जिस घटने का बारे में हम आपको बताने जा रहे है उसे सुनने के बाद आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। जापान से पेरिस गया एक शख्स जैसे ही अपने हॉटल के बाहर टिगरेट लेने के लिए निकला वैसे ही उसकी हाथ पर बांधी स्विस घड़ी चोरी हो गई। घड़ी की किमत $840,000 (भारतीय करेंसी के अनुसार इसकी कीमत 5,96,44,620 करोड़ है) थी। 30 वर्षीय जापानी शख्स सोमवार देर रात आर्क डी ट्रायम्फ के पास पांच सितारा होटल नेपोलियन के बाहर गया। होटल के बाहर एक शख्स ने उसे सिगरेट ऑफर की और जैसे ही उसने सगरेट लेने के लिए हाथ आगे बढ़ाया वैसे ही उसके हाथ पर बंधी स्विस घड़ी लेकर चोर फरार हो गया। इस घड़ी में हीरे जड़े हुए थे। फ्रांसीसी राजधानी पेरिस में ये चोर धनी पर्यटकों की पहचान कर उन्हें अपना निशाना बना रहे हैं। इससे पहले भी वो इस तरह की घटनाओं को इंजाम दें चुके हैं।
पेरिस के अखबार ने प्रकाशित किया चोरी की घटनाओं का नक्शा;-पेरिस के अखबार ने मंगलवार को उस जगह का नक्शा प्रकाशित किया जहां सबसे ज्यादा इस तरह की चोरी की घटनाएं हुई हैं। साल शुरुआत से अब तक चोरो ने चैप्स-एलिसीज़ एवेन्यू, गोल्डन ट्राएंगल और अन्य ग्लिटज़ी क्षेत्रों में लगभग दो दर्जन उच्च-मूल्य की घड़ियों को चोरी किया है।
अबतक हो चुकी है 71 चोरी की वारदातें;-जनवरी और सितंबर के बीच पेरिस और आसपास के उपनगरों में 71 ऐसी चोरी की घटनाएं हुई है। इन सभी की कीमत कम से कम 78,33,381 लाख है। लेकिन, जापान का ये शख्य सौभाग्यशाली निकला क्योंकि चोर का फोन वहीं पर गिर गया था। जिसके आधार पर पुलिस ने जांच की और इनती बड़ी चोरी की घटनाओं को खुलासा हुआ।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें