सिंगापुर - सिंगापुर के लिटिल इंडिया कहे जाने वाले इलाके में दिवाली की पूर्वसंध्या पर पटाखे चलाने के आरोप में दो भारतवंशियों थियागु सेल्वराजु (29) और शिव कुमार सुब्रमण्यम (48) को गिरफ्तार किया गया है। सिंगापुर में बिना अनुमति के पटाखे जलाना गैरकानूनी है। इस मामले में उन्हें दो साल तक की सजा हो सकती है और दस हजार सिंगापुर डॉलर (करीब पांच लाख रुपये) तक के जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है।
कोर्ट में दाखिल दस्तावेजों के अनुसार, शिव ने लिटिल इंडिया की ग्लूसेस्टर सड़क पर सोमवार रात को आतिशबाजी के लिए एक डिब्बा रखा था और थियागु ने उसमें आग लगाई थी। पुलिस ने भीषण आतिशबाजी करने के आरोप में मंगलवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।
सिंगापुर में आतिशबाजी से जुड़ा उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि आतिशबाजी की आवाज सुनकर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई थी। कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी। तब तक दोनों पुलिस हिरासत में रहेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें