फिर से लैगिंग पर भगवान श्री गणेश की प्रतिमा

05 July 2018
Author 


हिंदूओं ने कहा-धार्मिक आस्था से खिलवाड़ नहीं होगा बर्दाश्त
न्यूयॉर्क (हम हिन्दुस्तानी)-एक बार पुन: हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है, जिससे उग्र हिंदू समुदाय के नेताओं ने संबंधित कम्पनी को जहां सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा है वहीं पर तुरंत प्रभाव से बिक्री हेतु भगवान श्री गणेश की प्रतिमा वाली लैगिंग को हटाने की मांग की है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने बताया कि सैन एंटोनियो (टैक्सास) से संबंधित आर्ट क्लॉथिंग से संबंधित डिजुरिता कम्पनी ने लैगिंग पर भगवान श्री गणेश भी तस्वीरों को प्रकाशित किया गया है, जो हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना है। श्री जैद ने कहा कि संबंधी कम्पनी को इस संदर्भ में तुरंत कार्रवाई की मांग करते हुए उपरोक्त परिधान को तुरंत हटाने को कहा गया है और साथ ही सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए भी। उन्होंने कहा कि अगर संबंधित कम्पनी के प्रबंधकों की ओर से ऐसा नहीं किया गया तो उन्हें कानूनी रूप से हिंदूओं के रोष का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि भगवान श्री गणेश हिंदू धर्म में अग्रणी देवता हैं तथा इस तरह के कार्य करके हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

दीवाली के उपलक्ष्य में न्यूयॉर्क स्टेट के स्कूल बंद रहेंगे : हिंदूओं के पवित्र पर्व दीवाली के उपलक्ष्य में न्यूयॉर्क स्टेट के संबंधित 7 स्कूल 7 नवम्बर को पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पोर्ट वाशिंगटन यूनियन फ्री स्कूल डिस्ट्रिक के प्रवक्ता ने बताया कि यह निर्णय सर्वसम्मति के साथ लिया गया है क्योंकि हिंदू धर्म में दीवाली का पर्व विशेष स्थान रखता है। उन्होंने कहा कि हिंदू समुदाय के लोगों द्वारा भी बार-बार मांग की जा रही थी, जिसके संदर्भ में अब यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क स्टेट से संबंधित ईस्ट मेडो स्कूल डिस्ट्रिक (वेस्टबरी), पूर्वी विलिस्टन यूनियन फ्री स्कूल डिस्ट्रिक (ओल्ड वेस्टबरी), हाफ हॉलो हिल्स सैंट्रल स्कूल डिस्ट्रिक(डिक्स हिल्स), हेरिक्स पब्लिक स्कूल (न्यू हाइड पार्क), हिक्सविले पब्लिक स्कूल (हिक्सविले), जेरिको स्कूल में स्कूल डिस्ट्रिक (जेरिको), सिओसेट सैंट्रल स्कूल डिस्ट्रिक (सिओसेट) स्कूल शामिल हैं।

65 VIEWS
Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें