प्रतिष्ठित वेटिकन लाइब्रेरी में है योगासनों के 1897 के प्रिंट संस्करण उपलब्ध

15 February 2018
Author 


न्यूयॉर्क (हम हिंदुस्तानी)-प्रसिद्ध वेटिकन लाइब्रेरी में योगासनों के संदर्भ में 1897 के प्रिंट संस्करण उपलब्ध होने पर यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने प्रसन्नता प्रकट की है। उन्होंने कहा कि इन संस्करणों के माध्यम से योग के संदर्भ में बहुत ही अधिक लाभकारी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित वेटिकन लाइब्रेरी में इन प्रिंटड पुस्तकों का होना, हैरानीजनक तो है लेकिन साथ ही इससे पता चलता है कि योग की कितनी अधिक महत्ता है।

अब भगवान गणेश को कटिंग बोर्ड बना डाला
हिंदूओं के देवी-देवताओं का अपमान निरंतर जारी है। अब बोस्टन मुख्यालय में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। जिस पर आक्रोश प्रकट करते हुए ऑन लाइन विशाल वेफेयर के प्रबंधकों ने तुरंत कटिंग बोर्ड को हटाने के साथ-साथ सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कहा कि हिंदू देवी-देवताओं के साथ किसी प्रकार की खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपरोक्त कम्पनी द्वारा शीघ्र सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगी गई तो सोसायटी द्वारा आगामी संघर्ष शुरू करते हुए कम्पनी का समूह हिंदूओं द्वारा बॉयकाट किया जाएगा।

कैथे प्रशांत एयरवेज द्वारा फ्लाइट में योग प्रक्षेपण का स्वागत
यूनिवर्सल सोसायटी ऑफ हिंदूज्म के अध्यक्ष राजन जैद ने कैथे प्रशांत एयरवेज द्वारा फ्लाइट में योग प्रक्षेपरण करने का स्वागत किया है। उन्होंने साथ ही कैथे पैसिफिक और कैथे ड्रैगन एयरलाइंस के सभी मार्गों में 'यात्रा के साथ यात्रा' कार्यक्रम का शुभारंभ करने का स्वागत करते हुए कहा कि कैथे प्रशांत एयरवेज द्वारा योग को आकाश में लाया गया है, जोकि प्रशंसनीय कदम है।

130 VIEWS
Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें