पटना।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनावी रैलियाें के सिलसिले में बिहार पहुंचे। उनकी पहली रैली डेहरी ऑन सोन (रोहतास) में हुई। इसके बाद उन्‍होंने गया व भागलपुर में भी जनता से रूबरू हुए। प्रधानमंत्री सहित तमाम बड़े नेताओं की रैलियों के दौरान हमले के खुफिया इनपुट के बाद सतर्क सुरक्षा बलों ने सुरक्षा की कड़ी व्‍यवस्‍था की गई। रोहतास में प्रधानमंत्री के साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने भी मंच साझा किया। वे भागलपुर में भी प्रधानमंत्री के साथ रहे।

03:04 बजे: भागलपुर में पीएम मोदी: एनडीए के विरोधी दल किसानों को नए बिल को लेकर भड़का रहे हैं। सरकारी खरीद पर एनडीए ने जोर दिया है। पशुपालकों और मछली पालकों के लिए पहली बार कार्यक्रम बनाये गए। इंसानों की तरह गौ और पशुपालकों को नंबर दिए गए हैं। इन सुविधाओं के लिए मोबाइल ऐप बनाया गया है।

03:00 बजे: भागलपुर में पीएम मोदी: बिहार में कृषि संसाधन को लेकर सम्भावनाएं बनेंगी। खेतों के पास स्टोरेज की सुविधा होगी। एक लाख करोड़ का फंड दिया गया है।

02:56 बजे: भागलपुर में पीएम मोदी: मुंगेर में रेल महासेतु पूरा हो गया। विक्रमशिला के समांतर सेतु का काम शुरू हो जाएगा। किउल और कोशी नदी पर पुल का विस्तार किया जा रहा है।

02:46 बजे: भागलपुर में पीएम मोदी: बिहार में लोकतंत्र की बीज बोए गए। क्‍या जंगलराज में विकास के बीज बोए जा सकते हैं? बिहार भ्रष्‍टाचार मुक्‍त राज व विकास का हकदार है।

02:43 बजे: भागलपुर में पीएम मोदी: राष्‍ट्रहित में किए गए फैसलों का विरोध करते हैं विपक्ष में बैठे लोग। तीन तलाक, आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई, राम मंदिर, कश्मीर से धारा 370 हटाने की बात पर हमेशा विरोध करने वाले लोग बिहार को विकास नहीं बर्बाद करना चाहते हैं। उनका आपकी जरूरतों व सेवा से कोई सरोकार नहीं है। जब भी जनता इनपर विश्‍वास किया, इन्‍होंने विश्‍वासघात किया। केवल अपने परिवार का भला किया।

02:43 बजे: प्रधानमंत्री ने शुरू किया संबोधन।

02:40 बजे: अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने भागलपुर दंगे की दिलाई याद। बोले- हमने दिलाया न्‍याय।

02:20 बजे: पीएम मोदी भागलपुर में रैली स्‍थल पर पहुंचे।

02:00 बजे: भागलपुर में पीएम मोदी की रैली को लेकर हवाई अड्डा के मंच पर पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, जल संसाधन मंत्री संजय झा, बांका के सांसद गिरधारी मंडल। प्रधानमंत्री कुछ देर में पहुंचेंगे।

01:50 बजे: भागलपुर हवाई अड्डा परिसर में कुछ ही देर बाद पीएम मोदी की रैली। समर्थकों की भीड़ पहले से मौजूद। अब पीएम मोदी कर इंतजार।

01:00 बजे: गया में पीएम मोदी की रैली समाप्‍त। अब भागलपुर में होगी अगली रैली। वहां पीएम मोदी का इंतजार हो रहा है।

12:55 बजे: गया में पीएम मोदी: बिहार में नीतीश कुमार की अगुआई में बेहतर तालमेल वाली तेजी से काम करने वाली सरकार जरूरी है।

12:55 बजे: गया में पीएम मोदी: अगले कुछ सालों में बिहार उन राज्‍यों में होगा जहां घर-घर पीने का पानी उपलब्‍ध होगा।

12:55 बजे: गया में पीएम मोदी: फल्‍गु नदी के उद्धार के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।

12:55 बजे: गया में पीएम मोदी: गरीब को अब कार्यालय का चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ती। मोबाइल में सारी सुविधाएं उपलब्ध है। एनडीए के नेता सेवक के रूप में काम कर रहे हैं, शासक के रूप में नहीं।

12:52 बजे: गया में पीएम मोदी: घर में लालटेन की जगह पहुंची बिजली। शिक्षा, सुरक्षा एनडीए की पहली प्राथमिकता है।

12:48 बजे: गया में पीएम मोदी: बिहार को पुराने अंधकार में ले जाने की तैयारी से सतर्क रहना है। एनडीए के विरोध में जो महागठबंधन बनाया है, उसकी रग-रग से जनता वाकिफ है।

12:48 बजे: गया में पीएम मोदी: बुद्ध की धरती को नक्‍सलवाद, हिंसा व अराजकता से निकला कर शोति व विकास के रास्‍ते पर लाए।

12:44 बजे: गया में पीएम मोदी: बिहार में अब आइआइटी, आइआइएम खोले जा रहे हैं। गया में भी आइआइएम खोला गया है।

12:44 बजे: गया में पीएम मोदी: बिहार में एक दौर ऐसा भी था, जब अपराध चरम पर था। लोग रात में ट्रेन से उतरने पर सुरक्षा के लिए स्‍टेशन पर ही रुक जाते थे।

12:40 बजे: गया में प्रधानमंत्री का भाषण आरंभ। बोले- कोरोना महामारी के बीच दुनिया का पहला बड़ा चुनाव बिहार में हो रहा है। खुद को सुरक्षित रखते हुए बिहार को लोकतंत्र को मजबूत करना है।

12:00 बजे: गया के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए कार्यकर्ता व समर्थक पीएम मोदी के चेहरे का मुखौटा लगाकर सभा स्थल पर पहुंचे।

11:38 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: प्रधानमंत्री का संबोधन समाप्‍त। अब गया में अगली रैली एक बजे से। इंतजार शुरू।

11:36 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: सोन पदी पर कोइलवर पुल के समानान्‍तर पुल का निर्माण अंतिम चरण में है। झारखंड व बिहार को जोड़ने के लिए पुल बन रहा है। सड़कें चौड़ी हुई हैं। पुल बने हैं। कनेक्टिविटी सुधार के लिए बड़े काम किए गए हैं।

11:32 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: पीएम किसान योजना के तहत बिहार के किसनों के खातों में सीधे पैसे दिए। कोई बिचौलिया नहीं।

11:30 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: देश की शिक्षा व्‍यवस्‍था में बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है। अब मेडिकल व इंजीनियरिंग सहित सभी तकनीकी शिक्षाएं मातृभाषा में दी जाएंगी। इससे गरीब के बेटों का सपना पूरा होगा।

11:30 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: एक ही परीक्षा से सरकार में अनेक नौकरियों के दरवाजे खुलेंगे।

11:24 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बिहार को अभी भी विकास के सफर पर मीलों आगे जाना है।

11:20 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बिहार के भविष्‍य के लिए हम नीतीश कुमार के साथ हैं।

11:15 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: कुछ लोगों ने 15 साल तक बिहार को लूटा। जब बिहार के लोगों ने उन्‍हें सत्‍ता से बेखल किया, नीतीश को मौका किया, तो वे बौखला गए। दस साल तक दिल्‍ली में यूपीए क सरकार में रहते हुए उन्‍होंने अपना गुस्‍सा निकाला। नीतीश को काम नहीं करने दिया। बाद में 18 महीने में क्‍या हुआ, यह कहने की जरूरत नहीं है।

11:10 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बिहार में पहले सूरज ढ़लते ही सबकुछ बंद होता था। आज बिजली है, सड़क है, और सबसे बड़ी बात वो माहौल है, जब लोग बिना डरे रह सकता था। वो दिन जब सरकार के संरक्षण में दिन-दहाड़े डकैतियां होती थी, लोग नहीं भूल सकते।

11:09 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बिहार के सपूतों ने आतंकवाद से जमकर लोहा लिया है। पुलवामा व गलवान घाटी में शहादत दी।

11:07 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बिहार के लोग किसी भ्रम में नहीं पड़ते। बिहार के लोगों ने ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्‍हें पास नहीं फटकने देंगे।

11:00 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बिहार के लोगों से बहुत कुछ सीखा। बिहार के लोग कंफ्युजन में नहीं रहते। उन्‍होंने एनडीए को बहुूमत देने का फैसला कर लिया है।

10:57 बजे: रोहतास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: हाल ही में बिहार ने दो सपूतों को खाया है। आखिसर समय तक साथ रहने वाले रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देता हूं। रघुवंश बाबू को भी श्रद्धांजलि।

10:53 बजे: रोहतास की रैली में नीतीश कुमार: अब तक सेवा की है, आगे मौका मिला तो और भी काम करेंगे। हमारे लिए पूरा बिहार एक परिवार है।

10:53 बजे: रोहतास की रैली में नीतीश कुमार: पहले कितना अपराध था? हमने अपराप पर नियंत्रण किया। अपराध के मामले में देश में 23वें नंबर पर है। विकास के मामले में भी बड़ा काम हुआ है। लोगों की आय भी बढ़ी है।

10:53 बजे: रोहतास की रैली में नीतीश कुमार: बिहार की प्रगति के लिए केंद्र सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है। बिहार के लिए केंद्र की कई लाभकारी योजनाएं हैं।

10:48 बजे: रोहतास की रैली में नीतीश कुमार: कोरोना पर काबू पाने में केंद्र से बड़ा स‍हयोग मिला। केंद्र ने विशेष ट्रेनें चलाईं। दूसरे राज्‍यों में फंसे लोगों को सहायता दी।

10:45 बजे: रोहतास की रैली में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। रैली में मु,यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्‍वागत किया।

10:40 बजे: बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल का संबोधन आरंभ। इसके बपहले केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिन्‍हा ने कहा कि बिहार के सभी घरों में बिजली पहुंचा दी गई है। यह पीएम मोदी की मजबूत सोच व इरादे की देन है। अब सभी को पक्का मकान दिया जा रहा है। सवा दो करोड़ लोगो को पक्का मकान देने का काम शुरू हो गया है।

10:30 बजे: राेहतास में रैली स्‍थल पर दो मंच बनाए गए हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल सहित अनेक बड़े नेता पहुंच चुके हैं। बड़ी संख्‍या में मोदी को सुनने के लिए जनता भी पहुंच चुकी है।

10:00 बजे: पीमएम के आगमन के पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार रोहतास के रैली स्‍थल पर पहुंचे। नीतीश कुमार वहां पीएम मोदी की अगवानी करेंगे।

राेहतास व गया के बाद भागलपुर में भी शुरू हुई रैली:-प्रधानमंत्री की पहली रैली रोहतास के डिहरी ऑन सोन में हुई। इसके बाद गया में अगली रैली हुई। पीएम मोदी की अंतिम रैली भागलपुर में शुरू हो चुकी है। रैली स्‍थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। ऐसा इसलिए भी कि हाल ही में पुलिस मुख्‍यालय को चुनावी रैलियों के दौरान बड़े नेताओ पर हमले की साजिश की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस मुख्‍यालय ने सभी डीआइजी व जिलों के एसपी को सुरक्षा इंतजाम व सतर्कता बरतने के लिए आदेश जारी किया था।

रोहतास व भागलपुर में पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश;-प्रधानमंत्री के रैलियां एनडीए की हैं। आज की रोहतास की रैली में पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर रहे। नीतीश कुमार भागलपुर की रैली में फिर प्रधानमंत्री के साथ नजर आ रहे हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें