भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की नेता इमरती देवी पर पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ की टिप्पणी को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। भाजपा उनकी इस टिप्पणी का जमकर विरोध कर रही है। 'मौन उपवास' के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कमलनाथ को पार्टी के सभी पदों से हटाने की मांग की है।उन्होंने पत्र में लिखा, 'आपकी पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने यह (अभद्र) टिप्पणी की है। क्या यह ठीक है? क्या गरीब महिला का कोई सम्मान नहीं होता है? अगर आपको लगता है कि वह टिप्पणी गलत थी तो आप क्या कार्रवाई करेंगी? मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आप फैसला लें।'उन्होंने कहा, 'मैंने एक स्पष्टीकरण की उम्मीद की थी, लेकिन बयान को बेशर्मी के साथ जायज ठहराया जा रहा है। आप मुझे गाली दे सकते हैं, मुझे कोई नाम दे सकते हैं, लेकिन एक महिला को लेकर इस तरह की टिप्पणी हर बेटी और मां के खिलाफ है। नवरात्री में महिलाओं का अपमान किया गया है। उन्होंने (कमलनाथ) बेशर्मी की सभी सीमाओं को पार कर दिया है।'उन्होंने पार्टी अध्यक्ष से आग्रह किया कि कमलनाथ को तुरंत पार्टी पदों से हटा दें और उनकी बयान की कड़ी निंदा करें। साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी से कहा कि यदि आप इस अभद्र टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करने में विफल रहती हैं, तो मुझे यह विश्वास करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा कि आप इसके समर्थन में हैं।

कमलनाथ ने दी सफाई;-कमलनाथ ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि मैंने किसी का अपमान करने के उद्देश्य से ऐसा नहीं कहा। उन्होंने कहा कि मैं उनका नाम भूल गया था। फिर एक शख्स के हाथ में कागज की तरफ इशारा करते हुए वो बोले कि यह हमारी लिस्ट है, जिसमें आइटम नं.1, आइटम नं.2 लिखा है। क्या यह किसी का अपमान है? शिवराज मौका ढूंढ़ रहे हैं, कमलनाथ किसी की अपमान नहीं करता।गौरतलब है कि एक जनसभा के दौरान कमलनाथ ने इमरती देवी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि ये सुरेश राजे हमारे उम्मीदवार हैं। सरल, सीधे-साधे, ये तो करेंगे। ये उसके जैसे नहीं है, क्या नाम है उसका (भीड़ में से आवाज आती है इमरती), मैं क्या उसका नाम लूं, मेरे से ज्यादा तो आप लोग पहचानते हो, पहले ही सावधान कर देना चाहिए था कि ये क्या (अशोभनीय शब्द) है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें