दंतेवाड़ा (छत्‍तीसगढ़)। जिले के कुआकोंडा का अरनपुर- जगरगुंडा इलाका एक बार फिर सुर्खियों में आ गया। नक्सलवाद की राजधानी कहे जाने वाले इस एरिया से दो इंजीनियर और एक कंट्रक्शन कंपनी के मुंशी का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है। दोनों इंजीनियर पीएमजीएसवाय के अरुण मरावी और टेक्निकल इंजीनियर मोहन बघेल हैं। इनके साथ गुप्ता कंट्रक्शन कंपनी के मुंशी का भी अपहरण किए जाने की बात समाने आई है। बताया जा रहा है कि यह सभी लोग क्षेत्र में सड़क निर्मांण के कार्य के लिए मुलेर गांव पहुंचे थे। इसी दौरान नक्सली वहां पहुंचे और हथियार की नोक पर उन्हें अपने साथ ले गए।
तीनों का किया अपहरण;-मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम मुलेर में सड़क बनाए जाने की तैयारी को लेकर शुक्रवार की दोपहर दंतेवाड़ा से इंजीनयर और मुंशी निकले थे। इसके बाद वे वापस नही आए हैं। खबर ये है कि तीनों नक्सलियों के कब्जे में हैं। पीएमजीएसवाई के वरिष्ठ इंजीनियर सन्तोष नाग ने बताया कि नक्सलियों द्वारा उनका अपहरण करने की सूचना मिली है। पुलिस को इसकी जानकारी दे गई है, लेकिन अभी तक उनकी पतासाजी शुरू नहीं हुई है। ज्ञात हो कि इस इलाके को नक्सलियों की उपराजधानी कहा जाता है। उसी इलाके से कुछ वर्ष पूर्व सुकमा के पूर्व कलेक्टर एलेक्स पाल मेनन का भी अपहरण किया गया था।
20 किमी की सड़क, लगभग 6 करोड़ में होनी है तैयार;-पालनार-अरनपुर- मुलेर सड़क को तैयार किया जाना है। 20 किमी की ये सड़क है। यह सड़क लगभग 6 करोड़ की लागत से तैयार होनी है। इस सड़क को नक्सली कई बार खोद कर नुकसान पहुंचा चुके हैं। जब भी सड़क को बनाने का प्रयास किया तो प्रशासन को मुंह की खानी पड़ी है। नक्सली क्षेत्र में लगातार सड़क और अन्य अधोसंरचना विकास करते रहे हैं। सड़क निर्मांण के दौरान आगजनी की कई वारदातें इस इलाके में हो चुकी हैं। नक्सलियों द्वारा अपहरण की इस वारदात को लेकर अभी पुलिस की ओर से किसी भी प्रकार की पुष्टी नहीं की गई है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें