भुवनेश्‍वर। ओडिशा (Odisha) के सुंदरगढ़ (Sundergarh) जिले में शिक्षा विभाग के अधिकारी (Block Education Officer) को केवल इसलिए सस्‍पेंड कर दिया गया क्‍योंक‍ि स्‍कूल में वे चिकन करी खा रहे थे जबक‍ि वहां बच्‍चों को मिड-डे मिल (Mid Day Meal) के तहत केवल चावल और दाल दिया गया था।
चिकन करी खाते पकड़े गए शिक्षा अधिकारी:-सुंदरगढ़ जिला कलेक्‍टर निखिल पवन कल्‍याण ने प्रखंड शिक्षा अधिकारी बिनय प्रकाश सोय को सस्‍पेंड कर दिया। चिकन करी खाते हुए शिक्षा अधिकारी का वीडियो वायरल हो गया था। यह चिकन स्‍कूल के बाहर से खरीद कर मंगवाया था।
अनुशासनहीनता का आरोप;-कलेक्‍टर ने शुक्रवार को आदेश जारी किया और कहा कि सोय पर अनुशासनहीनता का आरोप है। यह घटना बोनाई में टाइलेमल प्रोजेक्‍ट प्राइमरी स्‍कूल की है। दशहरे की छुट्टी से पहले 3 अक्‍टूबर को वे स्‍कूल गए थे। मिड डे मिल प्रोग्राम की समीक्षा के लिए उन्‍होंने यह दौरा किया था। स्‍कूल के प्राध्‍यापक टुपी चंदन किशन व अन्‍य शिक्षकों ने अधिकारी का स्‍वागत किया।
सस्‍पेंड करने का ऑडर जारी:-मिड डे मिल की रसोई देखने के बाद सोय ने विद्यार्थियों के साथ बैठ कर लंच करने की इच्‍छा जताई। लंच के लिए अपने बीच शिक्षा अधिकारी को बैठ देख बच्‍चे काफी उत्‍साहित थे। जैसे ही यह खबर जिलाधिकारी को मिली शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सस्‍पेंड करने का ऑडर जारी कर दिया। हालांकि अधिकारी ने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वह चिकन नहीं खा रहे थे बल्कि उन्‍हें खाने में करेला फ्राइ परोसा गया था। अधिकारी सोय ने कहा कि एक शिक्षक की ओर से उन्‍हें यह करेला दिया गया जो वह अपने लंच में लाए थे।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें