फिरोजपुर। पंजाब के पाकिस्‍तान बॉर्डर से सटे क्षेत्र में ड्रोन के बाद अब नई घटना से दहशत फैल गई है। फिरोजपुर जिले के तीन गांवों में पिछले कई दिनों से ड्रोन देखे जाने से हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद बुधवार को देर रात बॉर्डर के करीब पाकिस्‍तान की ओर लोगों को तेज चमचमाती लाल लाइटें दिखीं। इससे लोगों के होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस भी इस बारे में ठीक से कुछ पता नहीं कर पाई। इसके बाद लोगों ने पूरी रात दहशत में गुजारी। इस मामले में जांच की जा रही है।सरहदी गांवों में ड्रोन के संग-संग तेज चमकती लाल लाइटों के कारण बुधवार रात को खलबली मची रही। बार्डर के गांव हजारा सिंह, चांदीवाला और टेंडीवाला के लोगों के अनुसार, बुधवार रात को साढ़े आठ बजे के करीब पाकिस्तानी क्षेत्र में तेज चमकती लाल रंग की लाइटें दिखीं। इससे में ड्रोन देखने के मामले से परेशान लोग दहशत में आ गए।लोगों ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। फिरोजपुर मामले में एसपी (हेडक्वार्टर) गुरमीत सिंह चीमा, एसपी (डी) अजयराज सिंह ड्रोन दिखने के मामले में लगातार अपडेट ले रहे हैं और बीएसएफ के अधिकारी भी पूरे मामले गंभीरता से ले रहे हैं।
लगातार तीसरी बार सीमावर्ती गांवों में ड्रोन दिखने की खबर से सनसनी;-लाइटें दिखने के बाद गांववासी पूरी रात मुस्तैद रहे और पाकिस्तान की तरफ से नजर आ रही लाइटों को देखते रहे। गांववालों का कहना है कि रात और गहरी होने पर ये लाइटें चल रही कोई चीज भारत की सीमा में प्रवेश कर जाती है और आसमान पर चक्कर लगाने के बाद लौट जाती है।
सोमवार से चल रहा ड्रोन दिखने का मामला;-सरहदी गांवों में पिछले तीन दिन से गांव के लोग चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं। सोमवार की रात से ड्रोन देखने का मामला शुरू हुआ था, जोकि बुधवार रात तक जारी रहा है। सोमवार को जब ड्रोन दिखने की सूचना मिली थी तभी बीएसएफ ने पुलिस के साथ रात को ही गांव हजारा सिंह वाला, टेंडीवाला और गट्टी राजोको में संयुक्त सर्च आपरेशन चला दिया था। सुबह होने पर 100 से ज्यादा जवानों ने खेतों का कोना-कोना जांच यंत्रों से खंगाल दिया था, लेकिन बरामद कुछ नहीं हुआ।सोमवार दिनभर गांव में ड्रोन की सनसनी के बाद मंगलवार साढ़े दस बजे फिर से ड्रोन देखे गए। गांववासी इन ड्रोन को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में तीन-चार किलोमीटर तक घूमकर लौटने का दावा कर रहे थे। अब बुधवार रात को पाकिस्तान की हद में लाइटें नजर आने से सनसनी बन गई है। बीएसएफ अधिकारियों ने सर्तकता दिखाते हुए पंजाब पुलिस के फिरोजपुर में बैठे उच्चाधिकारियों के साथ लगातार तालमेल बनाया हुआ है। गांववासियों के इन्हीं दावों के आधार पर बीएसएफ और पुलिस संयुक्त सर्च आपरेशन चला रही है।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें