दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवादा में नक्सलियों और डीआरजी (Dist Reserve Reserve Guard) नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। मंगलवार को जब दंतेवाड़ा जिले में कटेकल्याण क्षेत्र में जवान सर्चिंग पर निकले थे तब नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। ये मुठभेड़ डब्बा के जंगलों में हुई। कहा जा रहा है कि वहां पहले से ही नक्सली घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही जवान वहां पहुंचे नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। इस मुठभेड़ में एक डीआरजी जवान भी शहीद और एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के कारण जवान की मौत हुई है।शहीद जवान का नाम सहायक आरक्षक कैलाश नेताम बताया गया है। जिस वक्त नक्सली फायरिंग कर रहे थे उसी दौरान एक जवान घायल हो गया था वहीं, इसी दौरान जवान कैलाश नेताम को हॉर्ट अटैक आने से मौत हो गई। हालांकि इस मुठभेड़ में एक नक्सली को भी ढेर कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, घायल जवान को इलाज के लिए दंतेवाड़ा भेजा गया, जहां उसकी हालत अब खबरे से बाहर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव भी घटना स्थल के लिए रवाना हुए हैं। साथ ही उन्होंने घटना की पुष्टी भी की है।
महिला नक्सली को मार गिराया:-इससे पहले 29 सितंबर को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाका कवर्धा में पुलिस और नक्सलियों को बीत मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक महिला नक्सली को मार दिया गया था।
लोगों को मौत के घाट उतार रहे नक्सली;-आए दिन नक्सली किसी ना किसी आम नागरिक को अपना निशाना बनाते रहते हैं। कुछ दिन पहले नक्सलियों ने एक स्थानीय युवक की हत्या कर उसकी लाश जंगलों में फेक दी थी। युवक की नियुक्ति शिक्षा मित्र के तौर पर की गई थी।
हाल ही में बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे नक्सली:-छत्तीसगढ़ में नक्सली लगातार सुरक्षा कर्मियों और आम जनता पर हमले की वारदात को अंजाम देते रहते हैं। हाल ही में सुकमा जिले में नक्सलियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग में एक बड़ी बारूदी सुरंग बिछाई थी,। वह बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। हालांकि, उनकी इस साजिश को CRPF द्वारा नाकाम कर दिया गया। CRPF के बम निरोधक दस्ते ने बम को खोजकर उसे निष्क्रिय कर दिया गया।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें