नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर पिछले कुछ दिनों में कई हादसे सामने आए हैं। एशेज सीरीज के दौरान हाल ही में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लगी थी। इसके बाद उनको तुरंत ही मैदान से बाहर जाना पड़ा। चोट की वजह से वह मैच के दौरान दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए थे। इसके बाद वह अगला टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे।सोमवार का दिन पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद बुरा रहा। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में पाकिस्तान को खेलते हुए हार का सामना करना पड़ा। यह घर पर खेलते हुए पाकिस्तान की किसी भी टीम के खिलाफ पहली सीरीज हार है। दूसरी तरफ एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया।
पाकिस्तानी अंपायर ही मैच के दौरान मौत;-पाकिस्तान के अंपायर नसीम शेख (Naseem Shaikh) की एक क्लब टूर्नामेंट में मैच में अंपायरिंग करते वक्त मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई। मैच के दौरान जब नसीम अंपायरिंग कर रहे थे तभी उनको दिल का दौरा पड़ा और वह जमीन पर गिर पड़े।नसीम के मैदान पर गिरते ही वहां मौजूद सभी लोग उनकी तरफ भागे। मैदान पर स्ट्रेचल बुलाया गया और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जानकारी के मुताबिक नसीम की अस्पताल ले जाने से पहले रास्ते में ही मौत हो गई। नसीम महज 56 साल के थे।वैसे इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर फिल ह्यूज (Phillip Huge) और भारतीय क्रिकेटर रमन लांबा (Raman Lamba) की मैच के दौरान गेंद लगने से मौत हो गई थी। ह्यूज को बल्लेबाजी के दौरान बाउंसर लगी थी जबकि रांबा को फील्डिंग करते हुए गेंद लगी थी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें