नई दिल्ली। पिछले पांच सालों में स्मार्टफोन मार्केट काफी तेजी से बढ़ा है। आज स्मार्टफोन्स को लेकर जिस तरह का क्रेज युवाओं में है, वह पहले कभी देखने को नहीं मिला। और हो भी क्यों न, उन्हें नए-नए फीचर्स और इनोवेशन्स देखने को जो मिल रहे हैं। वैसे शानदार कैमरा एक्सपीरियंस के साथ नए फीचर्स और इनोवेशन्स के मामले में vivo ने हमेशा से ही एक लीडर की भूमिका निभाई है। बात चाहें पहली बार इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट के साथ आने वाला vivo X21 की हो या पॉप-ऑप सेल्फी कैमरे के साथ आने वाला vivo NEX स्मार्टफोन, vivo हमेशा अग्रणी रहा है। इसने यूजर्स को ऐसी चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी, जो 4000 mAh बैटरी को केवल 13 मिनट में चार्ज कर देगी। यही वजह है कि यूजर्स इसके फोन पर पूरा भरोसा दिखाते हैं।वैसे यूजर्स को वही फोन्स पसंद आते हैं, जिसका डिजाइन सॉलिड हो, और नए-नए फीचर्स से भरपूर हो। लेकिन एक चीज और महत्वपूर्ण है, वह है किफायती दाम। vivo ने इस मामले में हमेशा से ही यूजर्स का पूरा ख्याल रखा है। अलग-अलग ऑफर्स के साथ इनके फोन्स के दाम कम हुए हैं। वर्तमान में फेस्टिव सीजन को देखते हुए vivo Z1 Pro, vivo V15 और vivo Z1x पर कई ऑफर्स मिल रहे हैं। जिसकी वजह से इन फोन्स के दाम काफी कम हो गए हैं। ये ऑफर्स Big Billion Day पर मिल रहे हैं, जो 29 सितंबर से 4 अक्टूबर 2019 तक चलेगा। आइए इन फोन्स पर मिलने वाले ऑफर और फीचर्स के बारे में बात करते हैं।
vivo Z1 Pro पर ऑफर्स और फीचर्स:-Z1 Pro तीन वैरिएंट (4GB रैम + 64GB स्टोरेज, 6GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज) में मौजूद है। त्योहारों में मिल रहे ऑफर्स के साथ अब इसकी कीमत क्रमश: 14,990 रुपए, 16,990 रुपए और 17,990 रुपए हो गई है। इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर के तहत इन तीनों वैरिएंट्स की कीमत क्रमश: 12,990 रुपए, 14,990 रुपए और 15,990 रुपए हो जाएगी। यदि आपके पास एक्सिस बैंक का क्रेडिट और डेबिट कार्ड है या फिर आईसीआईसी बैंक का क्रेडिट कार्ड, तो आपको इन फोन्स पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिलेगा।Z1 Pro की खासियतों की बात करें तो इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर है, जो एक लेटेस्ट 10 नैनो मीटर चिपसेट है। इसमें AI टर्बो, नेट टर्बो, गेम टर्बो, कूलिंग टर्बो और सेंटर टर्बो जैसे मल्टी टर्बो का फीचर्स दिया गया है। गेम का एक्सपीरिंयस बेहतर हो इसलिए इसमें 4D वाइब्रेशन दिया गया है। इसमें 5,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन के फ्रंट में 32MP का इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है, जबकि रियर में तीन कैमरे हैं, जो 32MP, 16MP और 2MP सेटअप के साथ आते हैं।Z1 Pro एक मजबूत ऑलराउंडर फोन है। यह फोन आपको किसी भी चीज में निराश नहीं करेगा। चाहे बात कैमरा की हो या फिर प्रोसेसर और बैटरी की। यह हर मामले में बेस्ट है।
vivo V15 पर ऑफर्स और फीचर्स;-V15 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है। फेस्टिव ऑफर पर यह फोन 19,990 रुपए में मिल रहा है। एक्सचेंज ऑफर के तहत इसकी कीमत 15,990 रुपए हो जाएगी। अगर आपके पास एक्सिस बैंक का क्रेडिट और डेबिट कार्ड है या फिर आईसीआईसी बैंक का क्रेडिट कार्ड, तो आपको इन फोन्स पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिलेगा।बैक पैनल पर ग्रेडिएंट फिनिश, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली बैटरी इस फोन की खासियत है। इस फोन की बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत है। इसमें 2.1 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। सेल्फी के लिए इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। अगर आपको ऐसे फोन्स पसंद हैं जो डिजाइन में अच्छे हो, साथ ही फ्रंट और रियर कैमरा भी शानदार हो, तो आपके लिए V15 एक अच्छा फोन है।
vivo Z1x पर ऑफर्स और फीचर्स:-Z1x जो vivo का लेटेस्ट फोन है, दो वैरिएंट (6GB रैम + 64GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज ) में मौजूद है। इसकी कीमत अब 16,990 रुपए और 18,990 रुपए है। इन दोनों वैरिएंट पर एक्सचेंज ऑफर के तहत 2,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा अगर आपके पास एक्सिस बैंक का क्रेडिट और डेबिट कार्ड है या फिर आईसीआईसी बैंक का क्रेडिट कार्ड, तो आपको इन फोन्स पर 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिलेगा।अच्छी बिल्ड क्वालिटी के साथ आने वाला vivo Z1x में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का सुपर वाइड-एंगल कैमरा और 2MP का डेप्थ कैमरा दिया गया है। इस फोन में 22.5 वॉट की फ्लैशचार्ज टेक्नोलॉजी के साथ 4,500 mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा यह फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से भी लैस है। अगर आप गेम्स खेलने के शौकीन हैं, तो यह फोन आपके लिए बेस्ट साबित होगा।
कम कीमत में आया vivo का नया फोन U10:-अगर आप कम कीमत में फोन लेने की सोच रहे हैं, तो vivo का नया फोन U10 आपके लिए बहुत अच्छा है। भारत में इस फोन की कीमत 8,990 रुपए से शुरू है। यह कीमत 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वैरिएंट का है। इस फोन के दो और वैरिएंट हैं 3GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज, जिसकी कीमत क्रमश: 9,990 रुपए और 10,990 रुपए है। यह फोन 29 सितंबर से Great Indian Festival सेल में उपलब्ध है। साथ ही यह vivo India e-Store पर 29 सितंबर के मध्यरात्रि से उपलब्ध होगा। यही नहीं, इस फोन पर आपको ढेरों ऑफर्स भी मिलेंगे।
-एसबीआई बैंक कार्ड का इस्तेमाल करने वालों को 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।
-vivo India E-store से फोन लेने पर 750 रुपए तक की छूट।
-जियो सब्सक्राइबर्स को 6,000 रुपए तक का फायदा होगा।
-6 महीने तक No cost EMI का भी फायदा मिलेगा।
vivo U10 की खासियतों की बात करें तो HD+ हेलो फुलव्यू डिस्प्ले और वाटरड्रॉप नॉच के साथ आने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। यह तीन रियर कैमरे के साथ आता है। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का सेकेंडरी कैमरा और 2MP का पोर्ट्रेट सेंसर है। सेल्फी और वीडियो के लिए vivo U10 में 8MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह फोन 2.5डी कर्व्ड डिजाइन के साथ आता है और इसमें अल्ट्रा गेम मोड भी है जिससे गेम खेलने का एक्सपीरियंस बेहतर होगा।भारत में vivo के स्मार्टफोन्स हमेशा से ही युवाओं में काफी लोकप्रिय रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह स्टाइलिश लुक और इनोवेशन है। अगर आप भी बेहतरीन डिजाइन के साथ, गेम और कैमरा का अच्छा एक्सपीरिएंस लेना चाहते हैं तो vivo का फोन जरूर लें।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें