इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप से पाकिस्तान में काफी तबाही मच गई है। इसमें करीब 30 लोगों की जान चली गई है। इतना सब होने के बाद भी पाकिस्तानी सरकार मजाकिया मूड में नजर आ रही है। दरअसल, इमरान खान की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने भूकंप को लेकर ऐसा बयान दिया है जिस वजह से पाकिस्तानियों ने ही उन्हें ट्रोल कर दिया।
बदलाव आने पर होती है बैचेनी: फिरदोस:-एक कार्यक्रम के दौरान भूकंप पर मुस्कुरातें हुए अवान ने कहा कि इमरान सरकार द्वारा लाया गया बदलाव जमीनी स्तर तक महसूस किया जा रहा है। उनके इसी बयान पर पाकिस्तानी भड़क गए हैं। अवान ने आगे कहा कि जब कोई बदलाव आता है तो नीचे बेचैनी होती ही है। ये बैचेनी उसी तब्दीली की है। जमीन ने करवट ली है उसे भी इतनी जल्दी ये तब्दीली कबूल नहीं है।
बाद में दी अपने बयान पर सफाई;-जिस वक्त उन्होंने ये बयान दिया तब कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाई लेकिन, सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने उन्हें निशाना बना लिया। हालांकि, बाद में अवान ने इस डेमैड को ठीक करने की कोशिश की और कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने सोशल मीडिया के संदर्भ में दर्शकों को हिम्मत देने की कोशिश की, लेकिन इसे गलत रंग दिया गया और मीडिया पर प्रसारित किया गया जिसकी मैं निंदा करता हूं।नवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये टिप्पणी आधिकारिक नीति को प्रतिबिंबित नहीं करती है। मजारी ने ट्वीट किया, भूकंप पर अवान की टिप्पणी असंवेदनशील है। मानव पीड़ा को कभी भी हल्का में नहीं लिया जा सकता है।जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार शाम 4 बजे लगभग 10 किलोमीटर तक की गहराई तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक, पाकिस्तान से लेकर गुलाम कश्मीर के मीरपुर शहर, और पंजाब में झेलम के उत्तर तक करीब 20 किलोमीटर तक झटके महसूस किए गए थे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें