चंडीगढ़। शहर के व्‍यस्‍ततम स्‍थान पीजीआइ चौराहे पर आज सुबह अजीबो-गरीब घटना ने लोगों को हैरान-परेशान कर दिया। एक युवती ने यहां हंगामा खड़ा कर दिया और अपना टीशर्ट उतारकर जोर-जोर से चिल्‍लाने लगी। युवती के हाई वोल्‍टेज ड्रामा को देखकर लोग दंग रह गए और सड़क पर यातायात जाम हो गया। इसके बाद पुलिस ने मामले को संभाला और युवती को शांत कराया। युवती का ऑटो चालक से विवाद हो गया था। चालक का कहना है कि तीन घंटे तक ऑटो पर घूमने के बाद युवती से किराया मांगा तो वह इस तरह की हरकत पर उतर आई।जानकारी के अनुसार, एक युवती ने बुधवार सुबह चंडीगढ़ घूमने के लिए एक ऑटो रिक्‍शा किराये पर लिया। बताया जाता है कि युवती करीब तीन घंटे तक चंडीगढ़ में घूमती रही। इसके बाद उसने ऑटो चालक को पीजीआइ चौक पहुंचाने को कहा। ऑटाे चालक पीजीआइ चौक पर युवती को लेकर पहुंचा।ऑटो चालक ने बताया कि युवती ने चंडीगढ़ घूमने के नाम पर उसका ऑटो किराये पर लिया। चंडीगढ़ के अलग अलग स्थानों पर तकरीबन तीन घंटे तक घूमने के बाद युवती ने उसे पीजीआइ के सामने ड्रॉप करने को कहा। पीजीआइ चौक पर उतारने के बाद उसने युवती से किराया मांगा तो उसने किराया देने से इन्‍कार किया और कहासुनी करने लगी।इस पर विवाद पैदा हो गया। ऑटो चालक और युवती के बीच सड़क पर ही विवाद हो गया। बताया जाता है कि युवती ने किराये के बदले में ऑटो चालक को अपना मोबाइल फोन देने की बात कही, लेकिन उसने फोन लेने से इन्‍कार कर दिया। इस बीच लोगों की भीड़ बढ़ गई और मामला तूल पकड़ने लगा। युवती ने बीच सड़क पर ही अपना टीशर्ट उतार दिया और अर्धनग्न होकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इससे वहां मौजूद लोग इधर-उधर खिसकने लगे।इस बीच किसी व्यक्ति ने पूरे मामले की वीडियो मोबाइल में कैद कर लिया। विवाद के कारण चौक पर यातायात जाम हो गया और सूचना पाकर पुलिस की टीम भी पहुंची। पुलिसकर्मियों ने युवती को समझाया और भीड़ को भी तितर-बितर करवाया।
पहले पुलिस पर भड़की होती, फिर पहना टी-शर्ट;-पुलिस ने अर्द्धनग्‍न हालत में हंगामा कर रही युवती को काफी समझाया-बुझाया, लेकिन वह शांत होने का नाम नहीं ले रही थी। युवती ने पुलिसकर्मियों की भी एक नहीं सुनी और जोर-जोर से चिल्लाती रही। काफी समझाने बुझाने के बाद युवती ने शांत होकर टी-शर्ट पहन लिया। इसके बाद मामला शांत हुआ।
गाड़ियों और लोगों के जमा हाेने से हुआ ट्रैफिक जाम:-विवाद के कारण लोग काफी संख्‍या में जमा हो गए ओर वाहन चालकों ने भी गाडिय़ां रोक लीं। इसकी वजह से सड़क पर काफी दूर तक जाम की स्थिति बन गई। इस दौरान पीजीआइ जा रही एंबुलेंस चालक को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने सारा मामला संभाल लिया। मामले में पुलिस के सामने दोनों पक्षों के बीच किराये पर लेकर बातचीत और समझौते की कोशिश हो रही है।'' पीजीआइ चौक पर ऑटो चालक द्वारा किराया मांगने को लेकर युवती के द्वारा बीच सड़क पर हंगामा मचाने के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर मामले में उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।- राजीव कुमार, थाना प्रभारी, सेक्टर 11 थाना।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें