सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी में रविवार दोपहर एक तीन मंजिला होटल जमींदोज हो गया। इस भवन में करीब 42 लोग थे। यहां भोजन करने के लिए रुके सेना के 30 जवान भी दब गए। हादसे के बाद मलबे से 13 जवानों और एक नागरिक का शव निकाल लिया गया है। बचाव दल ने कुल 11 नागरिकों और 17 जवानों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने घटनास्थल पर जाकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि हादसे के बाद बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया। हादसे के कारण की जांच के आदेश दिए गए हैं। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, इमारत का निर्माण नियम के अनुसार, नहीं किया गया था।
सोलन हादसे में इन जवानों की गई जान
- राज किशोर सिंह, हैलाकंडी, असम
- विनोद कुमार, रेवाड़ी, हरियाणा
- अजीत कुमार, हैलाकंडी, असम
- योगेश कुमार, गाजियाबाद, उत्‍तर प्रदेश
- बलविंद्र सिंह, जिंद, हरियाणा
पंचकूला से घटनास्‍थल पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में लगी हुई है। सोलन के एसडीएम रोहित राठौर सहित अन्‍य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। उनकी मौजूदगी में बचाव कार्य जारी है। इमारत के गिरने के कारण का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है।बता दें कि ये हादसा रविवार दोपहर करीब 4 बजे हुआ। शिमला से लगभग 45 किलोमीटर दूर सोलन में कुमारहट्टी-नाहन राजमार्ग पर स्थित होटल भारी बारिश के कारण ध्वस्त हो गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ सेना के जवान भोजन करने के लिए रुके हुए थे। इस दौरान अचानक भवन गिर गया। घायलों को चिकित्सा के लिए अस्पतालों में ले जाया गया है, लेकिन अन्य सभी को बचाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह भवन सड़क के साथ बिल्‍कुल सटा हुआ था व दूसरी तरफ ढलान थी।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें