नई दिल्ली। एशिया कप में भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-4 दौर का मुकाबला खेला जा रहा है। इस अहम मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं।
बांग्लादेश को लगे 5 झटके;-भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बांग्लादेश को पहला झटका दिया, उन्होंने लिटन दास को केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बुमराह ने अगली ही ओवर में नजमुल हुसैन को स्लिप में शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद जडेजा ने 17 रन पर खेल रहे शाकिब अल हसन को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। जडेजा ने ही मिथुन को LBW आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया।इसके बाद जडेजा ने पिछले मैच में मैव ऑफ द मैच रहे मुश्फिकुर रहीम को चहल के हाथों कैच आउट करवा कर बांग्लादेश को 5वां झटका दिया।
भारतीय टीम मेँ हुआ एक बदलाव:-बांग्लादेश के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। इस मैच में चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया गया है। जडेजा ने अपना आखिरी वनडे मैच जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ किंगस्टन में खेला था।
इस मैच के लिए भारतीय टीम;-रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा।
भारत के खिलाफ बांग्लादेश की टीम:-लिटन कुमार दास, नजमुल हुसैन शांतो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), मुहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह रियाद, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान और रूबेल हुसैन।
भारत ने जीते दोनों मैच;-भारत ने अपने पहले मैच में हांगकांग को मात दी थी तो वहीं अगले मैच में पाकिस्तान को हराया था। बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात दी में थी, लेकिन बाद में उसे अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बावजूद बांग्लादेश को कमज़ोर आंकना भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें