नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडरट रवींद्र जडेजा ने लगातार दूसरे मैच में बल्लेबाजी का कमाल दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में ताबड़तोड़ शॉट लगाकर लाज बचाने वाले इस खिलाड़ी ने पहले टी20 में भी धमाका किया। जडेजा ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी के दम पर साल 2012 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ डाला।कैनबरा के मैदान पर पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और 92 रन पर भारत की आधी टीम वापस लौट चुकी थी। 17वें ओवर तक भारत ने महज 114 रन ही बनाए थे और हार्दिक पांड्या के रूप में टीम को छठा झटका लगा था। यहां से रवींद्र जडेजा ने पारी संभाली और धमाका करते हुए टीम को 161 रन तक पहुंचाया।

जडेजा ने बनाए 23 गेंद पर 44 नाबाद रन:-सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जडेजा ने 23 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन की पारी खेली। इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 161 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। जडेजा ने 19वां ओवर करने आए जोश हेजलवुड के ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 23 रन बनाए।

जडेजा ने तोड़ा धौनी का रिकॉर्ड:-सातवें नंबर या इससे नीचे खेलते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में जडेजा ने तमाम भारतीय बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। साल 2012 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 38 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 44 रन की पारी खेलते हुए जडेजा ने धौनी के 8 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें