नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 35वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के सबसे तेज 5000 रन पूरा करने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ वार्नर ने यह खास मुकाम हासिल किया और आइपीएल में 5000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने।इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक औसत बल्लेबाजी करने वाले वार्नर ने कोलकाता के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। टूर्नामेंट में सबसे कम पारियों में 5 रन हजार रन बनाने के साथ ही इस बल्लेबाज ने कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया। आइपीएल में 5 हजार रन बनाने वाले कुल चौथे और पहले विदेशी बल्लेबाज बने। रविवार (18 अक्टूबर) को खेले गए मुकाबले में उन्होंने 33 गेंद पर 47  रन की नाबाद पारी खेली। उनके नाम 135 मैच में 5037 रन हो गए हैं। 

वार्नर ने तोड़ा कोहली की रिकॉर्ड:-आइपीएल में सबसे कम पारी में 5 हजार रन पूरा करने वाले खिलाड़ियों कि लिस्ट में वार्नर पहले नंबर पर आ गए हैं। 135 पारियों में वार्नर ने टूर्नामेंट में अपने 5 हजार पूरे किए। कोहली ने 157 पारी खेलने के बाद टूर्नामेंट में 5 हजार का आंकड़ा पारी किया था। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना है जिन्होंने 173 पारी के बाद यह मुकाम हासिल किया था। रोहित शर्मा ने 187 पारी खेलने के बाद 5 हजार आइपीएल रन पूरे किए थे।

5 हजारी बनने वाले वार्नर पहले विदेशी खिलाड़ी:-टूर्नामेंट में अब तक 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी ही शामिल थे। सुरेश रैना, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इससे पहले 5 हजार आइपीएल रन बनाए थे। वार्नर ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बने हैं। इस लिस्ट में शामिल होने वाले वह पहले विदेशी खिलाड़ी हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें