नई दिल्ली। विराट कोहली वो इस वक्त दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके विराट का औसत क्रिकेट के हर प्रारूप में 50 से ज्यादा का है। टेस्ट क्रिकेट की रैंकिंग में वो इस वक्त दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं और उनका औसत 53.62 का है और उनके नाम पर 27 शतक भी दर्ज हैं। साफ है कि विराट इस वक्त टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अगर कोई टेस्ट क्रिकेट में करंट इलेवन का चयन करता है तो विराट उस टीम में जरूर होंगे, पर ऐसा नहीं हुआ।ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने करंट टेस्ट इलेवन का चयन किया है और अपनी इस टीम में उन्होंने विराट कोहली को जगह नहीं दी है जो चौंकाने वाला है। हालांकि किसी की निजी सोच पर किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं की सकती। ब्रैड हॉग ने जिस करंट टेस्ट इलेवन का चयन किया है उसमें उन्होंने विराट को नहीं रखा है जबकि बाबर आजम उनकी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।बाबर आजम को अपनी टीम में जगह देने के पीछे हॉग ये तर्क दिया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में पिछले साल टेस्ट में बाबर ने शतक लगाया था जब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी। उन्होंने कहा कि विदेशी टीम के बल्लेबाजों के लिए ब्रिस्बेन की विकेट पर खेलना आसान नहीं होता, लेकिन बाबर ने दिखाया कि वो यहां भी खेल सकते हैं और वो इस वक्त दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं।विराट को अपनी टीम में शामिल नहीं किए जाने के पीछे उन्होंन तर्क दिया कि उन्होंने अपनी पिछली 15 टेस्ट पारियों में सिर्फ चार 30 का आंकड़ा पार किया है और वो विराट की मौजूदा टेस्ट रिकॉर्ड से ज्यादा इंप्रेस नहीं हैं। सभी पूछेंगे कि विराट उनकी टेस्ट टीम में क्यों नहीं हैं तो मैं ये बता दूं कि पिछली 15 पारियों के आधार पर इस साल मैंने उन्हें अपनी टेस्ट टीम में जगह नहीं दी है।हालांकि हॉग ने तीन अन्य भारतीय बल्लेबाजों को अपनी टेस्ट टीम में जगह दी है। उन्होंने मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को अपनी टीम का ओपनर चुना है। इसके अलावा उन्होंने अजिंक्य रहाणे को भी अपनी टीम में जगह दी है। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम में चुना है।
ब्रैड हॉग की करंट बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम-मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर व कप्तान), पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील बैगनर, नाथन लियोन।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें