नई दिल्ली। MS Dhoni को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनके भविष्य को लेकर कुछ भी साफ नहीं है पर उन्हें अब बार-बार टीम में मौका नहीं दिया जाना इस बात की तरफ साफ इशारा करता है कि वो अब टीम इंडिया के अगले अभियान में फिट नहीं बैठते हैं। धौनी ने अभी आधिकारिक तौर पर अपने क्रिकेट करियर को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया है, लेकिन वो टीम इंडिया का हिस्सा हैं क्योंकि वो बीसीसीआइ के सालाना अनुबंध में शामिल हैं। यहां धौनी की बात इस वजह से हो रही है क्योंकि उन्होंने अपने डेब्यू के बाद से पहली बार कंगारू टीम के खिलाफ कोई वनडे सीरीज मिस किया है या उससे बाहर हैं।
धौनी ने पहली बार मिस किया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज;-धौनी ने अपने वनडे करियर की शुरुआत 23 दिसंबर 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू किया था। इसके बाद वो लगातार खेलते रहे और अपने वनडे करियर के दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज मिस नहीं किया। साल 2004 से लेकर 2020 के शुरुआत तक उन्होंने इस टीम के खिलाफ कुछ आठ वनडे सीरीज खेले। ये पहला मौका है जब उन्होंने इस टीम के खिलाफ कोई वनडे सीरीज मिस किया। हालांकि उन्हें टीम में शामिल ही नहीं किया गया।
धौनी का वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन:-वनडे क्रिकेट में धौनी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा है और वो इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक कुल 55 वनडे मैचों की 48 पारियों में 44.86 की औसत से कुल 1660 रन बनाए थे। धौनी ने इस मैचों में दो शतक और 11 अर्धशतक लगाए थे जबकि तीन बार शून्य पर आउट हुए थे। उन्होंने वनडे में इस टीम के खिलाफ कुल 112 चौके और 33 छक्के लगाए हैं। धौनी ने अपने वनडे करियर में अब तक 350 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 50.57 की औसत से कुल 10773 रन बनाए हैं और कुल 10 शतक लगाए हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें