नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने 335 रन की ऐतिहासिक पारी खेलकर एडेलिड में इतिहास रचा। सर डॉन ब्रैडमैन के 299 रन के एडिलेड में बनाए सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड तोड़कर वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान पर बड़ी जीत की नींव रखी। इस पारी को उनकी पत्नी ने शानदार बताते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद किया।ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच पारी और 5 रन से जीता था जबकि दूसरे मैच में पारी और 46 रन से जीत हासिल की। डेविड वार्नर की 335 रन की नाबाद पारी इस जीत में अहम रही। डेविड वार्नर की पत्नी कैंडिस ने ट्वीट करते हुए महात्मा गांधी के कथन को लिखते हुए पति के पारी को धैर्यपूर्ण बताया। कैंडिस ने लिखा, ताकत सिर्फ शारीरिक क्षमता से नहीं आती। यह आपकी इच्छा शक्ति से आती है(महात्मा गांधी)। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि बाकी लोग आपके उपर कितना भरोसा करते हैं। महत्वपूर्ण यह है कि आप अपने उपर कितना भरोसा करते हैँ।
वार्नर ने टीम हित में छोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका;-पाकिस्तान के खिलाफ 335 रन बनाकर नाबाद लौटे वार्नर के पास वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के 400 रन के सर्वाधिक व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर को तोड़ने का मौका था। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबजों को जीत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ 20 विकेट निकालने का प्रयाप्त समय मिले इसके लिए उन्होंने विश्व रिकॉर्ड बनाने का बेहतरीन मौका कुर्बान कर दिया।
वार्नर ने हासिल की टॉप फॉर्म;-बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद वापसी करते हुए एशेज सीरीज में वार्नर का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर फॉर्म हासिल किया। पहले टेस्ट में उन्होंने 154 रन बनाए थे जबकि दूसरे मुकाबले में तिहरा शतक बनाया। 2 मैच की दो पारी में उन्होंने 489 रन बना डाले।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें