नई दिल्ली। नेपाल की महिला गेंदबाज अंजली चांद ने टी20 क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। मालदीव के खिलाफ अंजली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बिना कोई रन दिए 6 विकेट हासिल किए और इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड बना डाला। मालदीव की पूरी टीम महज 16 रन पर ऑलआउट हो गई और नेपाल ने मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम किया।साउथ एशिया महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत नेपाल और मालदीव के बीच सोमवार को खेले गए मुकाबले में नेपाल ने 10 विकेट से जीत हासिल की। यह मैच ऐतिहासिक रहा नेपाल की गेंदबाज अंजली ने महज 2.1 ओवर में बिना रन खर्च किए 6 विकेट चटकाए। वहीं 17 रन के लक्ष्य को नेपाल की टीम ने सिर्फ 5 गेंद में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर जीत दर्ज की।
अंजली ने बनाया विश्व रिकॉर्ड:-नेपाल की अंजली ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया। मालदीव के खिलाफ महज 2.1 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनकी गेंद पर एक भी रन नहीं बना। भारत के दीपक चाहर ने 10 नवंबर को ही 7 रन देकर 6 विकेट हासिल कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। दीपक ने बांग्लादेश को खिलाफ खेली गई हालिया टी20 सीरीज में हैट्रिक समेत कुल 6 विकेट हासिल किए थे।
अंजली के नाम यादगार टी20 हैट्रिक:-अंजली ने मालदीव के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए और सभी बल्लेबाज को उन्होंने शून्य के स्कोर पर वापस पवेलियन भेजा। अपने तीन विकेट उन्होंने लगातार तीन गेंद पर हासिल किया और टी20 हैट्रिक बनाया। जिन 6 बल्लेबाजों को अंजली ने आउट किया इसमें से तो तीन गोल्डन डक थे। मतलब गेंदबाज पहली गेंद पर आउट कर वापस लौटाया।
महज 5 गेंद में लक्ष्य हासिल कर जीता नेपाल:-मालदीव की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर और 1 गेंद खेलकर 16 रन बनाए। सिर्फ दो बल्लेबाज अपना खाता खोलने में कामयाब हुए। ओपनर हमजा नियाज ने 9 जबकि हफसा अबदुल्लाह ने 4 रन बनाए। नेपाल ने सिर्फ 5 गेंद में 17 रन के जीत के लक्ष्य का हासिल कर लिया।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें