नई दिल्ली।अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। युवा भारतीय 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी। इस टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग करने वाले हैं, जिन्होंने भारत की युवा टीम को अब तक कई उपलब्धियां दिलाई हैं।15 सदस्यीय टीम की कमान जहां उत्तर प्रदेश के प्रियम गर्ग के कंधों पर है, जबकि टीम का उपकप्तान ध्रुव चंद जुरेल को बनाया गया है। बता दें कि इस टीम के सलेक्शन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के चीफ राहुल द्रविड़ भी मुंबई पहुंचे थे। राहुल द्रविड़ ने अंडर 19 टीम की कोच रहते हुए टीम के कई युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को परखा था। यही कारण है कि राहुल द्रविड़ को पता था कि कौन सा खिलाड़ी कितना अच्छा है।
रविवार को होना था टीम का ऐलान;-विश्व कप 2020 के लिए भारत की अंडर 19 टीम का ऐलान रविवार की शाम को होना था, लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल के कारण इसे थोड़ा सा स्थगित कर दिया गया। हालांकि, सोमवार की सुबह बीसीसीआइ ने इस बात का ऐलान कर दिया कि जनवरी 2020 में कौन-कौन से खिलाड़ी विश्व कप खेलने के लिए साउथ अफ्रीका रवाना होंगे। BCCI की जूनियर सलेक्शन कमेटी ने रविवार की रात ही सभी नाम फाइनल कर लिए थे।अंडर 19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग का शनिवार 30 नवंबर को जन्मदिन था। उसी दिन उनको यूपी की रणजी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, जबकि रविवार को विश्व कप के लिए बतौर कप्तान उनके नाम पर मुहर लगी। इसका आधिकारिक ऐलान सोमवार की सुबह हुआ। बता दें कि प्रियम गर्ग से पहले कई अंडर 19 कप्तान भारत के लिए खेल चुके हैं और विराट जैसे खिलाड़ी अभी भी टीम का हिस्सा हैं।
U19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:-प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल(उपकप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्वनोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र(विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें