नई दिल्ली। ऐसा लग रहा है कि गेंदबाजों को लिए नवंबर का महीना कुछ खास होने वाला है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि बीते चार दिन के अंदर-अंदर तीन गेंदबाजों ने चार हैट्रिक अपने नाम की हैं। इसमें से एक हैट्रिक टी20 इंटरनेशनल मैच में आई है, जबकि बाकी तीन हैट्रिक घरेलू मैचों में गेंदबाजों ने ली हैं। इस बार ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्वेप्सन (Mitchell Swepson) ने ये कमाल किया है।ऑस्ट्रेलियाई टीम के लेग स्पिनर मिचेल स्वेप्सन ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मल्टी डे टूर्नामेंट शैफील्ड शील्ड के एक मैच में हैट्रिक अपने नाम की है। मिचेल स्वेप्सन ने क्वीन्सलैंड (Queensland) के लिए खेलते हुए विक्टोरिया (Victoria) टीम के खिलाफ हैट्रिक ली है। मिचेल स्वेपन ने अपनी टीम की ओर से 110 वें ओवर की आखिरी और 112वें ओवर की पहली दो गेंदों पर तीन विकेट चटकाए हैं।
मिचेल ने इनको बनाया शिकार;-मिचेल स्वेप्सन ने विक्टोरिया टीम के बल्लेबाज विल सदरलैंड (Will Sutherland), जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) और पीटर सिडल (Peter Siddle) को अपना शिकार बनाया है। इस मैच में मिचेल ने 25.5 ओवर में 4 विकेट चटकाए हैं। हालांकि, इससे पहले क्वीन्सलैंड की टीम 183 रन पर ढेर हो गई थी, जिसके जवाब में विक्टोरिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 300 रन बनाए हैं।
बीते चार दिन में इन्होंने ली है हैट्रिक;-पिछले चार दिन में सबसे पहले 10 नवंबर को दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक ली थी। दूसरी हैट्रिक भी दीपक के नाम थी जो 12 नवंबर को भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में आई थी। हालांकि, ये हैट्रिक तीन वाजिब गेंदों पर थी, क्योंकि इसमें एक गेंद वाइड थी। वहीं, तीसरी हैट्रिक 12 नवंबर को ही मयंक मिश्रा ने इसी टूर्नामेंट में गोवा के खिलाफ ली थी। इसके अलावा अब चौथी हैट्रिक मिचेल स्वेप्सन ने ली है।
कब-कब गेंदबाजों ने ली हैट्रिक
10 नवंबर 2019 - दीपक चाहर बनाम बांग्लादेश, T20I मैच
12 नवंबर 2019 - दीपक चाहर बनाम विदर्भ, T20 मैच (SMAT)
12 नवंबर 2019 - मयंक मिश्रा बनाम गोवा, T20 मैच (SMAT)
13 नवंबर 2019 - मिचेल स्वेप्सन बनाम विक्टोरिया, टेस्ट (शैफील्ड शील्ड)

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें