नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली की दमघोंटू हवा के बीच पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला नहीं चला और साथ ही उनकी कप्तानी में भारतीय टीम (Indian cricket team) को पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में मेहमान टीम के हाथों हार भी मिली। पर दूसरे टी 20 मैच में राजकोट में मौसम बदला तो टीम इंडिया के तेवर भी बदले-बदले से नजर आए। टीम को जीत भी मिली और रोहित के बल्ले से रन भी निकले। हिटमैन ने इस मैच में 85 रन की पारी खेलकर टीम की जीत की नींव रखी और अपनी इस पारी के दम पर कुछ खास कमाल भी कर दिखाया।
रोहित टी 20 क्रिकेट में 2500 का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज:-रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में तूफानी 85 रन की पारी खेली और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने अपने रन के आंकड़े को 2500 के पार पहुंचा दिया। रोहित क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में यानी अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में 2500 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। अब हम आपको एक दिलचस्प आंकड़े से रूबरू कराते हैं और बताते हैं कि टी 20 क्रिकेट में किन-किन बल्लेबाजों ने सबसे पहले 500, 1000, 1500, 2000 और 2500 का आंकड़ा छूआ है।
टी 20 क्रिकेट में सबसे पहले इन आंकड़ों को छूने वाले बल्लेबाज
500 रन- ब्रैंडन मैकुलम
1000 रन- ब्रैंडन मैकुलम
1500 रन- ब्रैंडन मैकुलम
2000 रन- ब्रैंडन मैकुलम
2500 रन- रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा;-इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा सबसे आगे निकल गए हैं। रोहित ने अब तक इस कैलेंडर वर्ष में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 2061 रन बनाए हैं जबकि विराट कोहली के नाम पर 2047 रन हैं। इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट हैं जिन्होंने कुल 1551 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा इस वक्त अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके 100 मैचों में 2537 रन हैं। वहीं विराट इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं।

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें