नई दिल्ली। राजकोट में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में थर्ड अंपायर से एक चूक हो गई। थर्ड अंपायर से हुई इस गलती को जल्द पर कप्तान रोहित शर्मा आगबबूला हो गए। यहां तक रोहित शर्मा ने थर्ड अंपायर को अपशब्द भी बोल दिए जो मैदान पर लगे कैमरों में कैद हो गए।राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की। रोहित शर्मा का ये 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच था, जिसे उन्होंने यादगार बना दिया। हिटमैन रोहित शर्मा ने 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 85 रन की पारी खेली। भारत ने साधारण तरीके से ये मैच जीत लिया। इसी मैच की पहली पारी में थर्ड अंपायर से गलती हुई जब आउट खिलाड़ी को नॉट आउट दे दिया गया।
अंपायर से हो गई बड़ी गलती;-दरअसल, बांग्लादेश की पारी के 13वें ओवर को युजवेंद्र चहल करा रहे थे। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर रिषभ पंत ने सौम्य सरकार को स्टंप आउट कर दिया जो क्रीज से काफी आगे निकल चुके थे। इस बार भी स्टंपिंग में थोड़ा असमंजस था। इसलिए फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर को निर्णय रेफर कर दिया। थर्ड अंपायर ने चेक किया तो पाया कि सबकुछ ठीक है खिलाड़ी है, लेकिन थर्ड अंपायर से गलती ये हो गई बड़े स्क्रीन पर आने वाला निर्णय आउट की जगह नॉट आउट चला गया।हालांकि, कुछ ही सेकेंड के बाद इस नतीजे को आउट के रूप में बदल दिया गया, लेकिन बड़े स्क्रीन पर पहले नॉट आउट देखकर रोहित शर्मा ने थर्ड अंपायर को गाली भी देदी। वहीं, मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, “मैं मैदान पर काफी भावुक व्यक्ति हूं। इस मैच के कुछ नतीजे और पिछले मैच के कुछ नतीजों को बड़े स्क्रीन पर देखकर बुरा लगा। ऐसे में हमारी भावनाएं किसी न किसी रूप में व्यक्त हो जाती हैं। अगली बार में ये ध्यान में रखूंगा कि किस जगह कैमरा लगा है।

 

 

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें