Print this page

नई दिल्ली। World Cup 2019 के सेमीफाइनल में में न्यूजीलैंड की टीम ने अपना 100वां रन 29वें ओवर में पूरा किया। इस मैच में न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी धीमी रही थी और इस टीम ने अपना पहला रन तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर पूरा किया था। कहा जा रहा था कि मैनचेस्टर की पिच बल्लेबाजी के लिहाज से शानदार है, लेकिन न्यूजीलैंड की धीमी शुरुआत ने यही दर्शाया कि भारतीय गेंदबाजों ने इस टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। भारतीय गेंदबाजों ने काफी अनुशासित गेंदबाजी की और कीवी बल्लेबाज शुरुआत में तो खुलकर नहीं खेल पाए।
कीवी टीम ने विश्व कप में बनाया सबसे स्लो 100 रन:-वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइल में न्यूजीलैंड की टीम ने अपने 100 रन 28.1 ओवर में पूरे किए। इससे पहले इसी विश्व कप में सबसे स्लो 100 रन बनाने वाली टीम भी न्यूजीलैंड ही थी। पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में कीवी टीम ने अपने 100 रन 31.2 ओवर में पूरे किए थे। इसके बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान की टीम रही जिसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्डिफ में 28.5 ओवर में अपने पहले सौ रन बनाए थे। अब एक बार फिर से तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम आ गई।
Slowest team 100 this WC:
31.2 overs - NZ v Pak, Edgbaston
28.5 overs - Afg v SA, Cardiff
28.1 overs - NZ v Ind, Manchester*
अच्छी नहीं रही थी कीवी टीम की शुरुआत:-सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ कीवी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम का पहला विकेट सिर्फ एक रन के स्कोर पर ही गिर गया था। टीम के ओपनर बल्लेबाज और आउट ऑफ फॉर्म चल रहे मार्टिन गप्टिल सिर्फ एक रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। गप्टिल को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक रन पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया।

Share this article

AUTHOR

Editor