नॉटिंघम। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 18वें मुकाबले में भारत का सामना न्यूजीलैंड से गुरुवार को होना है। यह मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं। ऐसे में जब दोनों टीमें आमने- सामने होंगी तो मुकाबला दिलचस्प होगा, लेकिन अगर मौसम का मिजाज देखा जाए तो मैच रद भी हो सकता है।
क्या बारिश मैच में डालेगी खलल:-गुरुवार को नॉटिंघम में भारत-न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाला विश्व कप का मुकाबला रद हो सकता है। लगातार दो दिन से यहां बारिश हो रही है। आज दोनों टीमों का अभ्यास होना था लेकिन लगातार बारिश की वजह से रद हो गया। नॉटिंघम में अभी भी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार यहां अगले दो दिन बहुत तेज बारिश हो सकती है। बुधवाक सुबह तेज बारिश शुरू होगी जो परसो दोपहर तक चलेगी।
कैसा रहा है भारत-न्यूजीलैंड का अब तक का सफर:-दोनों ही टीमें अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं। भारत ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से जबकि दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से मात दी। वहीं न्यूजीलैंड टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, जबकि दूसरे मैच में बांग्लादेश को कड़े मुकाबले में दो विकेट से मात दी, वहीं तीसरे मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया।गुरुवार के बाद टीम इंडिया को 16 जून यानी रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला खेलना है। जबकि न्यूजीलैंड को 19 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पांचवां मैच खेलना होगा।

 

 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें