Print this page

नई दिल्ली। आइपीएल (IPL) में हर मैच हाई प्रेशर होता है और जब बात फाइनल का हो, तो दवाब बढ़ जाता है। ऐसे में छोटी-सी भी गलती भी टीम पर भारी पड़ जाती है। मैच के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्विंटन डि कॉक ने चौका छोड़ दिया। ऐसे मौके पर गुस्सा आना लाजिम-सी बात है, लेकिन इसके बाद बुमराह ने ऐसा किया जिसने फैंस के दिल को जीत लिया।
19वें ओवर का खेल:-एक समय ऐसा लग रहा था कि मुंबई की टीम पूरी तरीके से मैच में हावी है। तभी 18वां ओवर डालने आए लसिथ मलिंगा। मलिंगा ने 20 रन खर्च कर दिए। मुंबई एक बार फिर दबाव में आ गई। इसके बाद 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह। बुमराह ने शुरू की पांच गेंदों पर 5 रन देकर एक विकेट भी लिया। उन्होंने ड्वेन ब्रावो जैसा महत्वपूर्ण विकेट लिया। बुमराह ने आखिरी गेंद पर सटीक बाउंसर डाली। विकेट के पीछे खड़े डी कॉक इस गेंद को पकड़ नहीं पाए। यह गेंद उनकी हाथों से टकराकर बाउंड्री को ओर चली गई। मैच एक बार फिर फंस गया।
बुमराह ने दिखाई खेल भावना;-बुमराह ने अपने आखिरी ओवर की सारी गेंद सही फेंकी थी, लेकिन डी कॉक की एक गलती वजह से मैच फंस गया। इसके बाद बुमराह जाकर डी कॉक से मिले। उन्होंने उनके कंधें पर हाथ रखकर सांत्वना दी। जिसके बाद अगले ही ओवर में डी कॉक ने अच्छी विकेटकीपिंग की।
बुमराह ने डी कॉक से क्या कहा;-मैच के बुमराह ने बताया कि उन्होंने डी कॉक से क्या कहा था। बुमराह ने कहा, ' डिकॉक गेंद से बॉल इसलिए छूट गई क्योंकि गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी। हम शांत रहना चाहते थे क्योंकि 2017 में भी पुणे के खिलाफ इसी तरह की चीजें हुई थीं। हमने इस सीजन में हमेशा अपनी टीम पर विश्वास किया। हमने हर खिलाड़ी पर भरोसा किया।'

Share this article

AUTHOR

Editor