नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस (MI) की टीम को अगर आइपीएल (IPL) 12 का फाइनल जीतना है, तो उन्हें MS Dhoni को रोकना ही पड़ेगा। मुंबई के खिलाफ धौनी अलग ही रंग में नजर आते हैं। वैसे भी अगर मुंबई की बात छोड़ भी दें, तो इस सीजन धौनी अकेले ही चेन्नई को कई मैच जिताएं हैं। धौनी का बल्ला इस सीजन जमकर रन उगल रहा है। जिन दो मैच में धौनी नहीं खेले, उनमें चेन्नई हार गई। चेन्नई के लिए धौनी का चलना बहुत जरूरी है।
मुंबई के खिलाफ अलग ही रंग में नजर आते हैं MSD:-महेंद्र सिंह धौनी का आइपीएल में स्ट्राइक रेट 138.34 का है, लेकिन मुंबई के खिलाफ प्लेऑफ में यह 160 से अधिक हो जाता है। धौनी प्लेऑफ में मुंबई के खिलाफ अब तक 51.33 की औसत से 154 रन बना चुके हैं। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले धौनी मुंबई के खिलाफ डेथ ओवर्स में जमकर रन बनाते हैं।
इस सीजन में माही मार रहा है:-महेंद्र सिंह धौनी का आइपीएल में स्ट्राइक रेट 138.34 का है, लेकिन मुंबई के खिलाफ प्लेऑफ में यह 160 से अधिक हो जाता है। धौनी प्लेऑफ में मुंबई के खिलाफ अब तक 51.33 की औसत से 154 रन बना चुके हैं। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले धौनी मुंबई के खिलाफ डेथ ओवर्स में जमकर रन बनाते हैं।
इस सीजन नजर आ रहे पुराने धौनी;-धौनी इस सीजन अपने खेलने की शैली में बदलाब किया है, जिसके बाद से वह पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। धौनी इस सीजनबतक खेले 14 पारियों में धौनी 137 के स्ट्राइक रेट से 414 रन बना चुके हैं। धौनी इस सीजन 137 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन आखिरी ओवर्स में यह आंकड़ा बदल जाता है। आखिरी को चार ओवर्स में 200 के ऊपर तो आखिरी ओवर में स्ट्राइक रेट करीब 250 तक पहुंच जाता है। इस साल उन्होंने उमेश यादव के खिलाफ आखिरी ओवर में 24, तो ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ 20 रन बना चुके हैं। ऐसे मुंबई को धौनी को जल्दी आउट करना पड़ेगा।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें