नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन आइपीएल 2019 में कहर बरपाने के लिए भारत आ गए हैं। आइपीएल के 12वें सीजन के लिए ऑक्शन में अनसोल्ड रहे डेल स्टेन अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ जुड़ गए हैं। कप्तान विराट कोहली और आरसीबी को डेल स्टेन का साथ ऐसे समय पर मिला है जब ये टीम प्लेऑफ में बने रहने के लिए लड़ाई लड़ रही है। IPL 2019 के अब तक के सभी 6 मुकाबले हार चुकी आरसीबी अब एक भी मैच नहीं गंवाना चाहती। इसी वजह से स्टेन को टीम में शामिल किया गया है।दरअसल, डेल स्टेन ऑस्ट्रेलियाई पेसर नाथन कुल्टर नाइल की जगह आए हैं। नाथन कुल्टर नाइल पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने के बाद दुबई से सीधे भारत आने वाले थे लेकिन स्टिफ इंजरी की वजह से वे सीधे ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए। ऐसे में आरसीबी उनकी राह देखती रह गई। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अच्छी गेंदबाजी ना होने की वजह कई मैच हार गई। लेकिन अब आरसीबी खेमे में डेल स्टेन के आने से गेंदबाजी को स्ट्रेंथ मिलेगी। डेल स्टेन दो साल के बाद आइपीएल में वापसी कर रहे हैं। स्टेन साल 2016 में गुजरात लायंस के लिए सिर्फ एक मैच खेले थे। इसके अलावा 2008 से 2010 तक डेल स्टेन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे हैं। उस दौरान उन्होंने 28 मैच खेले थे। आपको बता दें, ़डेल स्टेन ने गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम पर अपने भारत के वीजा की तस्वीर शेयर की थी, जिसके बाद अंदाजा लगाया गया कि वे आइपीएल का हिस्सा बनने के लिए भारत आ रहे हैं। ऐसा हुआ भी और उन्होंने आरसीबी ज्वाइन की है।
डेल स्टेन का IPL करियर:-साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL में अब तक 90 मुकाबले खेले हैं। इन 90 मैचों में डेल स्टेन ने 92 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.72 की रही है। ऐेसे में स्टेन अपने इन आंकड़ों को और बेहतर कर आरसीबी को सफलता दिलाने की कोशिश करेंगे। अब देखना ये है कि आशीष नेहरा की कोचिंग और विराट कोहली के नेतृत्व में स्टेन किस तरह का प्रदर्शन कर पाएंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें