दुबई। ICC T20 Rankings, आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी कर दिया है। बाएं हाथ के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच हारने के बाद भारत को दो रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है। हालांकि, इस नुकसान के बाद भी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है। कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में 26 रन देकर दो विकेट लिए। भारत ये मैच चार रन से और सीरीज 2-1 से हार गया।
राशिद खान तालिका में पहले स्थान पर;-अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) तालिका में पहले स्थान पर हैं। कुलदीप के अलावा शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है। कुलदीप के जोड़ीदार युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को छह पायदान का नुकसान हुआ है और वे 17वें स्थान पर हैं। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar ) 18वें स्थान पर बने हुए हैं।
रोहित शर्मा को तीन पायदान का फायदा;-बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीन पायदान का फायदा और केएल राहुल (KL Rahul) को तीन पायदान का नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) शीर्ष पर हैं। भारतीय टीम की ओर से रोहित सातवें, राहुल दसवें और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) 11वें स्थान पर हैं।
कोहली को हुआ नुकसान:-न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं। लेग स्पिनर कृणाल पंड्या ( Krunal Pandya) 39 पायदान चढ़कर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन (Kane williamson) एक पायदान चढ़कर 12वें, रोस टेलर (Ross Taylor) सात पायदान चढ़कर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें