नई दिल्ली। भारतीय टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर ने पृथ्वी शॉ की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोगों को इस खिलाड़ी की तुलना पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग से करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। पृथ्वी ने राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में पदार्पण करते हुए शतकीय पारी खेली थी। गंभीर ने इस युवा खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा की, लेकिन अपने पुराने जोड़ीदार साथी सहवाग से तुलना पर उन्होंने ऐतराज जताया। गंभीर ने एक कार्यक्रम से इतर बुधवार को कहा, ‘जो भी पृथ्वी की तुलना सहवाग से कर रहा है उसे तुलना करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। आखिर में आपको किसी की तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए। पृथ्वी को अभी लंबा सफर तय करना है। मैं कभी भी तुलना में विश्वास नहीं करता। पृथ्वी अलग प्रतिभा का खिलाड़ी है और सहवाग की अपनी विशेषता है।
अपने पहले ही टेस्ट में दुनिया ने देखा था पृथ्वी का शॉ;-शॉ अपने पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले 15वें भारतीय बल्लेबाज हैं लेकिन उन्होंने 18 साल 329 दिन में यह उपलब्धि हासिल की जो कि भारतीय रिकार्ड है। यही नहीं वह सचिन तेंदुलकर (17 साल 112 दिन) के बाद टेस्ट मैचों में सैकड़ा पूरा करने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें