क्राइस्टचर्च - न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज गैरी स्टीड को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्टीड ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।
कैंटरबरी के पूर्व बल्लेबाज और 46 वर्षीय स्टीड को माइक हेसन के स्थान पर न्यूजीलैंड का नया कोच नियुक्त किया गया है। हसन ने इस साल जून में कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। वह छह साल तक इस पद पर कार्यरत थे।
स्टीड सितंबर में न्यूजीलैंड टीम के कोच पद का कार्यभार संभालेंगे। उनके मार्गदर्शन में न्यूजीलैंड टीम अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी।
कोच पद मिलने पर स्टीड ने कहा, टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं इस कार्य को शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकता। स्टीड ने कहा कि उनका काम न्यूजीलैंड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मजबूत टीम बनाए रखना होगा लेकिन इस दौरान वह पिछले चार से पांच वर्षो में हुए बदलावों का सम्मान भी करेंगे।

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

ताज़ा ख़बरें