नई दिल्ली: Twitter पर ब्लू टिक चेकमार्क हासिल करना आसान नही होता है। यूजर को एक लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने पिछले तीन साल से ब्लू टिक चेकमार्क की रिक्वेस्ट को होल्ड कर रखा था। लेकिन अब कंपनी साल 2021 से दोबारा से ब्लू टिक चेकमार्क देने जा रही है। लेकिन कंपनी ने इसके लिए पुरानी प्रक्रिया के नियम और शर्तों में बदलाव किया है। साथ ही Twitter की तरफ से ब्लू टिक चेकमार्क का भी प्रावधान जोड़ा है। ऐसे में Twitter पर आपकी तरफ से की जाने वाली एक भी गलती से ब्लू टिक हट सकता है। 

कब हट सकता है ब्लू टिक 

    • अगर आप Twitter पर ज्यादा एक्टिव नही रहते हैं, तो इस स्थिति में आपके अकाउंट का ब्लू टिक हटाया जा सकता है। 
    • Twitter के यूजरनेस और बायो बदलने पर भी ब्लू टिक हटाया जा सकता है। 
    • अगर आपने किसी पोस्ट के लिए ट्वीटर वेरिफिकेशन्स कराया है और उसमें बदलाव हो जाता है, तो भी ब्लू टिक हट सकता है। 
    • अगर आपने फॉलोअर बढ़ाने वाली किसी लिंक पर क्लिक किया है, तो आपका ब्लू टिक हट सकता है। 
    • ट्वीटर पर न्यूड, भ्रामक और हिंसात्मक पोस्ट करने पर ब्लू टिक हट सकता है। 

 Twitter ने जारी किया ड्रॉफ्ट:-Twitter की तरफ से कुछ नियम और शर्तों का एक ड्रॉफ्ट जारी किया गया है। साथ ही Twitter Verification प्रोग्राम को दोबारा शुरू करने का ऐलान किया गया है, जिसे साल 2017 में बंद कर दिया गया था। लेकिन Twitter दोबारा से साल 2021 से ब्लू टिक बैज के लिए वेरिफिकेशन्स प्रोग्राम शुरू करने जा रहा है। ऐसे में अब लोग ब्लू टिक के लिए दोबारा से रिक्वेस्ट कर सकेंगे। 

Share this article

AUTHOR

Editor

हमारे बारे में

नार्थ अमेरिका में भारत की राष्ट्रीय भाषा 'हिन्दी' का पहला समाचार पत्र 'हम हिन्दुस्तानी' का शुभारंभ 31 अगस्त 2011 को न्यूयॉर्क में भारत के कौंसल जनरल अम्बैसडर प्रभु दियाल ने अपने शुभ हाथों से किया था। 'हम हिन्दुस्तानी' साप्ताहिक समाचार पत्र के शुभारंभ का यह पहला ऐसा अवसर था जब नार्थ अमेरिका में पहला हिन्दी भाषा का समाचार पत्र भारतीय-अमेरिकन्स के सुपुर्द किया जा रहा था। यह समाचार पत्र मुख्य सम्पादकजसबीर 'जे' सिंह व भावना शर्मा के आनुगत्य में पारिवारिक जिम्मेदारियों को निर्वाह करते हुए निरंतर प्रकाशित किया जा रहा है Read more....

pr checker

ताज़ा ख़बरें